रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग लेते वक्त एक चूक ने ले ली 16 साल की लड़की की जान

0
215

किशोर सिंह /जयपुर – शहर के मानसरोवर स्थित एक निजी कॉलेज की स्टूडेंट की 6ठी मंजिल से नीचे गिरने से मौत हो गई। ये स्टूडेंट कॉलेज में ही रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग में शामिल थी। इसी दौरान ये दर्दनाक हादसा हो गया। पुलिस के मुताबिक मृतक स्टूडेंट की पहचान 16 साल की अदिति सांघी के तौर पर हुई है। अदिति बापू नगर में रहती थी और इसी कॉलेज में बीसीए सेकंड ईयर में पढ़ाई कर रही थी। अदिति के पिता सुनील सांघी ही इस कॉलेज में रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग दे रहे थे। जिसमे अदिति भी शामिल थी।

हादसा तब हुआ जब कॉलेज की बिल्डिंग की 6ठीं मंजिल से एक लड़की रस्सी के जरिए नीचे आ रही थी। अदिति और करीब 25 से 26 लोग छत पर खड़े थे, तभी अचानक अदिति का बैलेंस बिगड़ गया और वह छत से नीचे गिर गई। रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग के दौरान नीचे खड़े स्टूडेंट्स वीडियो बना रहे थे। अदिति के नीचे गिरने की घटना वीडियो में कैद हो गई। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि नीचे गिरते समय अदिति के हाथ में एक बार रस्सी भी आई थी, लेकिन वह रस्सी को पकड़ नहीं पाई।

इस वीडियो में अदिति के छत से नीचे गिरने की घटना कैद हुई है उसमें दिखाई दे रहा है कि अदिति मात्र 5 सेकंड में 6 ठीं मंजिल से नीचे गिर गई। छठी मंजिल से नीचे गिरने के बाद उसे गंभीर अवस्था में नजदीक के मैट्रो मॉस अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्पताल पहुंची अदिति की मां उसे इस हाल में देखकर बेहोश हो गई। इस सारे घटनाक्रम केे बारे में अदिति के पिता सुनील सांघी ने कुछ नहीं बोला। मानसरोवर थाना पुलिस के अनुसार प्राइमाफेसिया तो यह हदसा बैलेंस बिगड़ने से ही हुआ लगता है। बाकि अदिति के पिता और छत पर खड़े लोगों से इंवेस्टिगेशन होने के बाद से पूरे मामले का पता चलेगा।