रोहतक में निर्भया जैसी दरिंदगी, गैंगरेप के बाद पीड़िता पर ईंट और पत्थर से हमला, शव को कुत्तों ने नोंचा

0
147

रोहतक – हरियाणा में 23 साल की एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी बर्बर तरीके से हत्या कर दी गयी. रोहतक जिले में उसका इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप (आइएमटी) के खाली प्लॉट में क्षतविक्षत शव पाया गया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि लावारिस कुत्तों ने पीड़िता के चेहरे और शरीर के निचले हिस्से को नोंच लिया. 11 मई को रोहतक के एक शहरी इलाके में राहगीर ने शव देखा.सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अजय मलिक ने कहा, ‘इस मामले में सुमित एवं विकास नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.’ उन्होंने कहा कि सुमित महिला का जानकार था. पुलिस ने बताया कि महिला तलाकशुदा थी और गत नौ मई को सोनीपत से कथित रूप से उसका अपहरण करने के बाद उसे कार से रोहतक ले जाया गया.  युवती के साथ दरिंदगी होने की बात की फोरेंसिक एक्सपर्ट ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों ने दिल्ली में हुए निर्भया कांड और रोहतक में हुए नेपाली युवती हत्याकांड जैसी ही क्रूरता दिखाई है। एक्सपर्ट के अनुसार उसके सिर को या तो भारी पत्थर से या वाहन से कुचला गया है। उसके शरीर में सरिया या कोई अन्य नुकीली वस्तु

पीड़िता के घरवालों ने सोनीपत पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. मलिक ने कहा कि महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया और फिर उसपर ईंट से हमला किया गया और पत्थर पर सिर मार दिया गया. पीड़िता के सिर पर गंभीर चोटें लगीं. मामला की गहराई से जांच की जा रही है, जहां वह काम करती थी, उस दवा कंपनी के गेट से कार सवार पांच से छह युवकों ने अपहरण किया था।अभियुक्तों की कार कंपनी के सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड है। अनुमान है कि इसके बाद अभियुक्त उसे सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी। मुख्य अभियुक्त सोनीपत के कोलपुर गांव के सुमित को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। सुमित के साथ ही उसके एक और साथी से भी पूछताछ की जा रही है।

रोहतक पीजीआइ के फोरेंसिक विभाग के अध्यक्ष व हरियाणा सरकार के मेडिको लीगल एडवाइजर डॉक्टर एसके धत्तरवाल बताया कि उनके सुपरविजन में तीन डॉक्टरों दीपेंद्र जाखड़, डॉक्टर विनोद कुमार और डॉक्टर संदीप के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया।