लुटेरों का सामना करने वाले युवकों को ग्राम पंचायत ने किया सम्मानित

0
248

संदीप /नीलोखेड़ी –  गत 7 दिसम्बर को गावं सीकरी में एक परिवार पर रात एक बजे हमला करने वाले नकाबपोश लुटेरों का मुकाबला कर उन्हें भगाने को मजबूर करने वाले दो युवकों अंकुश और राजेश को मंगलवार को ग्राम पंचायत द्वारा सम्मानित किया गया। सरपंच सुनीता रानी व जिला परिषद सदस्या डाक्टर रीना देवी सहित गाँव के लोगों ने युवकों के हौंसले की  सराहना करते हुए मुख्यमंत्री से इन दोनों युवकों को गणतन्त्र दिवस पर सम्मानित करने की अपील भी की।
उल्लेखनीय है कि 7 दिसम्बर की रात गाँव सीकरी में स्थित पाला राम के डेरे पर आधा दर्जन से ज्यादा बन्दूकधारी लुटेरों ने हमला कर दिया था। हालांकि लुटेरे इस वारदात को अन्जाम देते हुए 15 हजार रुपए व मोबाईल छीनने में सफल हो गए थे। लेकिन राजेश व अंकुश की बहादुरी के आगे लुटेरे नहीं टिक नहीं पाए थे। जिससे एक बड़ी वारदात को रोका जा सका। युवकों द्वारा मुकाबला करने से तिलमिलाए लुटेरों ने भाग कर ही अपनी जान बचाई थी। इसी बीच धक्का मुक्की में लुटेरे अपनी पिस्तौल और मोबाइल मौके पर ही छोड़ गये थे। जिसके आधार पर थाना बुटाना पुलिस मोबाइल लोकेशन  के आधार पर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है l
सुनीता रानी व रीना देवी ने कहा कि यदि हर कोई अपने स्तर पर स्तर्क रहे और विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य और सूझ-बूझ से काम ले तो किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचा जा सकता है। विशेषकर हमारी युवा पीढ़ी को राजेश व अंकुश से शिक्षा लेते हुए अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रह सकता है। इस मौके पर सरपंच पति बलबीर मराठा, पंच सतीश कुमार व गुलाब सिंह सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।
कैप्शन : सीकरी में लुटेरों का सामना करने वाले युवकों को सम्मानित करते हुए सरपंच व अन्य