हरियाणा पुलिस को बेहतर बनाएंगे – डीजीपी बीएस संधू

0
173

चंडीगढ़। हरियाणा के नए डीजीपी बीएस संधू ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। उन्‍हाेंने पंचकूला स्थित हरियाणा पुलिस कार्यालय में अाज सुबह कार्यभार संभाला। इस मौके पर पूर्व डीजीपी केपी सिंह और अन्‍य आला अधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने के ढाई साल के कार्यकाल में तीसरी बार डीजीपी बदला गया  है।

कार्यभार संभालने के बाद नए डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि राज्य में कानून व्यस्था, कानून की सुरक्षा, शिकायतकर्ता की सुनवाई, महिलाओं की सुनवाई उनकी प्राथमिकता होगी। हम राज्‍य की जनता को आदर्श पुलिस देंगे। उन्‍होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के खाली पद भी जल्‍द ही  भरे जाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि ऑपरेशन दुर्गा को बेहतर तरीके से पेश किया जाएगा। पुलिस महकमा को हम चमकाएंगे। उन्‍होंने लोगों से सहयोग मांगा। उन्‍होंने कहा कि जन सहयोग से ही पुलिस बेहतर कार्य कर सकती है और लाेगों की बेहतर सेवा कर सकती है। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर किया जाएगा। राज्‍य में अधिक संख्‍या में महिला पुलिस थाने  खोले जाएंगे। सड़क यातायात नियमों को तोड़ने वाले के ऑनलाइन चालान किए जाएंगे।
पूर्व डीजीपी केपी सिंह ने कहा वह कारवास विभाग में जाकर अपनी बेहतरीन सेवाएं देंगे। उन्‍होंने हरियाणा पुलिस को बेहतरीन बनाने के लिए भरसक प्रयास किए और पूरा विश्‍वास है कि आगे भी यह कार्य जारी रहेगा।

डीजीपी संधू 1984 बैच के सीनियर आइपीएस अधिकारी हैं। उनकी नियुक्ति का आदेश बृहस्‍पतिवार को जारी किया गया था। इसके साथ ही सरकार ने पांच अन्य आइपीएस व एक एचपीएस अफसर का भी तबादला किया था।

पंचकूला स्थित हरियाणा पुलिस आवास निगम के प्रबंध निदेशक एवं चेयरमैन पद पर तैनात थे। वहीं, डीजीपी पद से हटाने के बाद डॉ. केपी सिंह को पुलिस महानिदेशक (कारागार) नियुक्त किया गया है। गृह रक्षी बल के कमांडेंट जनरल और सिविल डिफेंस (एच) के निदेशक के. सेल्वराज को रेलवे का पुलिस महानिदेशक और ओएसडी (रूल्स, पुलिस मुख्यालय, पंचकूला) लगाया गया है।

ओएसडी रूल्स (पुलिस मुख्यालय, पंचकूला) के पुलिस महानिदेशक डॉ. राजवंत पाल सिंह को को गृह रक्षा बल का कमांडेंट जनरल और सिविल डिफेंस (एच) का निदेशक नियुक्त किया गया है। केंद्र की सेवा से आए व नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे पीआर देओ को हरियाणा पुलिस आवास निगम (पंचकूला) का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। भौंडसी के एडीजीपी (सीपीटी एंड आर और कम्युनिटी पुलिसिंग)  देशराज सिंह को सुनारिया परिसर का एडीजीपी नियुक्त किया गया है। रेलवे (अंबाला) के पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा राज्य अपराध ब्यूरो का पुलिस अधीक्षक का भी दायित्‍व दिया गया है।