चालान काटने वाली पुलिस के अब कटने लगे चालान

0
263

रोहतक :  आपने अब तक पुलिसकर्मियों को  यातायात के  नियम तोड़ने वाली जनता  के वाहनों के चालान काटते  देखा होगा परन्तु पहली बार ऐसा हो रहा है कि यातायात के  नियम तोड़ने वाले  पुलिसकर्मियों के भी चालान काटे  जा रहे है । बात है रोहतक  की  जहां जनता  भी पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने के लिए उनके यातायात नियम तोड़ने वाले फोटो पुलिस के वाट्सएप नंबर  पर भेज रहे हैं। इसी अभियान के तहत बृहस्पतिवार को भी 11  पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के चालान काटे गए।

एसपी पंकज नैन ने बताया कि  उन्होंने व्हाट्सएप नंबर जारी किया हुआ है। उस पर पुलिसकर्मियों के द्वारा यातायात के  नियम तोड़ने के फोटो आ रहे है। लोग वीडियो बनाकर भी भेज रहे हैं। जिनकी जांच करने के बाद चालान काटे जा रहे हैं।

एसपी  ने एक सूचना जारी कर कई दिन पहले बताया था कि जो भी व्यक्ति उन्हें उनके वाट्सएप नंबर 9996464100 पर यातायात नियमों के तहत सूचना देगा, उसे एक हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। जिसके बाद इस नंबर पर सूचनाओं का आना शुरू हो गया। पुलिस के अनुसार प्रतिदिन  इस नंबर पर 50 से अधिक सूचनाएं आ रही हैं, जिसके बाद पुलिसकर्मी के वाहन की जांच करने के बाद चालान काटा जाता है।

उन्होंने  बताया कि जो सूचनाएं उनके पास आ रही है, उनमें भिवानी, करनाल, रेवाड़ी, अंबाला, सोनीपत, पानीपत आदि जिलों की भी शामिल है। उन्होंने इन जिलों के एसपी से भी बात करके पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। यह फोटो संबंधित जिलों के एसपी को भेज दिए गए है। ताकि दूसरे जिलों के एसपी भी यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर सके। अब तक १०० से अधिक  पुलिसकर्मियों के चालान कट चुके हैं ा इस बात पर चर्चा हो रही है कि यह सब जगह पर लागू  हो l