करनाल -कल से ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की शुरुआत  :डीसी

0
124

करनाल – उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन को लेकर एक नई शुरूआत की है, जिसके तहत प्रत्येक सप्ताह के शनिवार व रविवार के दिन प्रात: 8 बजे से 11 बजे तक ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कराई जाएगी ताकि लोग भीड़ भाड़ से बचे और उन्हें लाइन में ना लगना पड़े। बलडी बाईपास रोड़ पर स्थापित किए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार के दिन यानि 30 मई को प्रात: 8 बजे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारम्भ किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन करवाई जाएगी। इन दिनों में 18 से ऊपर आयु वर्ग के व्यक्ति अपनी फोर व्हीलर गाड़ी में परिवार सहित आकर छुट्टी वाले दिन बलडी बाईपास के नजदीक बनाए गए ड्राईव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण करवा सकते है। इस व्यवस्था के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर चार कम्प्यूटर ऑपरेटर तैनात किए जाएंगे। जहां पर ऐसे लोगों का पंजीकरण मौके पर ही किया जाएगा, जिन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अब तक पंजीकरण नहीं करवाया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक टीकाकरण करवाने के बाद संबंधित व्यक्ति को आधा घंटा तक अपनी गाड़ी में ही बैठना होगा। प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन सेंटर पर पीने के पानी  तथा मोबाईल शौचालय की भी व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। उपायुक्त ने शहर के लोगों से अपील की कि वे रविवार के दिन प्रात: 8 बजे बलडी बाईपास के नजदीक बनाए गए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर पर अधिक से अधिक परिवार आकर टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि अपने सगे संबंधी व दोस्तों को भी वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने भी लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने अब तक कोरोना से बचाव का टीकाकरण नहीं करवाया है, उनको जिला प्रशासन ने एक सुनहरा अवसर दिया है कि वे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के तहत टीका लगवाएं। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एनडीआरआई गेट साइड रोड़ पर केवल ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन करवाने वाले व्यक्तियों के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा तथा दूसरे वाहन एनडीआरआई गेट की दूसरी साइड से बलडी बाईपास तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने बताया कि ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के दोनो साईड में बैरीकेट लगाए जाएंगे, जहां पर पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ० योगेश शर्मा ने भी लोगों से अपील की कि वे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए आगे आकर स्वयं और परिवार का टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि जो परिवार भीड़भाड़ वाले स्थान पर टीकाकरण करवाने से परहेज करते थे, अब उनके लिए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के तहत टीकाकरण करवाना एक अच्छा मौका है। ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम के शुरू होने से उन लोगों को भी फायदा होगा जो कार्य दिवस के दौरान टीकाकरण करवाने में किसी कारण से वंचित रह जाते थे, लेकिन छुट्टी का दिन होने के कारण अधिकारी व कर्मचारी तथा व्यापारी टीकाकरण करवा सकेंगे।