कुल्लू – सैंज व मणिकर्ण में कोरोना ने दी दस्तक

0
95

रिपोर्ट:-पूजा ठाकुर /कुल्लू – मंगलवार को कुल्लू जिला में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। जिला में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुये कुल्लू की उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला की धार्मिक पर्यटन नगरी मंणिकर्ण में एक 30 वर्षीय महिला और बंजार उपमंडल के सैंज मेें 32 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों के आवागमन की जानकारी हासिल की जा रही है। लोगों से आग्रह किया है कि वह घबरायें नहीं, जिला प्रशासन सभी प्रकार के एहतियातन कदम उठा रहा है। डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि मणिकर्ण पंचायत के वार्ड नंबर 6 व 7 को कटेनमेंट जोन बनाया गया है। जबकि गांव चोग व शांगणा को बफर जोन बनाया गया है। इसी तरह से सैंज के बनैहणी, धाउगी, तिलगा व कलोगी को कंटेनमेंट जोन तथा सेरी व रवाड़ गांव को बफर जोन बनाया गया है।

उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन में रहने वाले लोगों से अपील की है कि वह सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना गंभीरता करें और किसी प्रकार की अफवाहें न फैलायें। जबकि कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि पॉजिटिव आये लोगों के प्रारंभिक संपर्कों की जानकारी हासिल की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक पॉजिटिव लोगों के प्रारंभिक संपर्क में आये 16 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है और निगरानी जारी है। कहा कि सभी लोग नियमों की पालना करें।