बिहार – सरकारी अस्पताल में बेड पर आवारा कुत्तों का कब्जा , डरते हैं मरीज

0
481

मुजफ्फरपुर (Agency) – मुजफ्फरपुर से अस्पताल की ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं , जिससे पता चलता है कि स्थिति कितनी बदहाल है l देखिए तस्वीर में आवारा कुत्ते सदर अस्पताल के बेड पर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं।  इसी वार्ड में मरीजों के भी बेड लगे हैं। बताया जा रहा है कि इन आवारा कुत्तों का अस्पताल में इतना आतंक है कि डर के मारे कोई इनको कुछ नहीं कहता। जिन बेडों पर मरीजों को होना चाहिए, उन पर ये कुत्ते आकर आराम से बैठ या सो जाते हैं। इसी वार्ड में मरीज और उनके परिजन भी रहते हैं। इतना ही नहीं लोगों का कहना है कि ये कुत्ते रात को सदर अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भी घुस जाते हैं l  सदर अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में मरीज और परिजन जिस वार्ड में रहते हैं, उसी में कुत्तों के रहने से हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं वो काट न लें। इसलिए मरीज के परिजनों को रातभर जागना पड़ता है।

जब कुत्तों को सर्दी लगनी शुरू होती है तो ये मरीजों के बिस्तर और कंबल में घुस जाते हैं लेकिन रात होने की वजह से इनको भगाने की कोशिश कर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता। मिली जानकारी के मुताबिक, वार्ड में रात में कोई अटेंडेंट नहीं रहता इस वजह से कुत्तों का हौसला बढ़ गया है। ये कुत्ते झुंड बनाकर आते हैं और कोई भागने की कोशिश करता है तो कई बार ये कुत्ते उन पर हमला भी बोल चुके हैं। इस वजह से इन खूंखार कुत्तों का सामना करने से हर कोई डरता है l
सदर अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में कुत्तों के बेड पर बैठने-सोने से इंफेक्शन का खतरा हमेशा बना रहता है। ऐसे में अस्पताल में कुत्तों का कब्जा होना सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है।