अजमेर – अंडरपास में जा फंसी बस ड्राइवर था मस्त बीड़ी फूंखने में

0
381
रिपोर्ट – किशोर सिंह /अजमेर- राजस्थान के अजमेर में पिछले 48 घंटों से बारिश हो रही है। इससे जगह-जगह पानी भरा हुआ है। पीपलाज के पास स्थित अंडरपास में भी पानी भर जाने तथा स्कूल बस चालक के लापरवाही के कारण इस बाढ़ में 20 स्कूली बच्चे फंस गए और उनकी जान आफत में आ गई। पुलिस ने ग्रामीणों की सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाला।
अजमेर के ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के रानी सागर अंडरपास में चालक की लापरवाही से खरवा स्थित सन ब्राईट स्कूल की बस पानी में फंस गई। बस में स्कूल के 20 बच्चे सवार थे। जब बस में पानी भरने लगा तब सभी बच्चों ने रोना और चिल्लाना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही ब्यावर सदर थाना पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे।
ग्रामीणों ने बच्चों को सुरक्षित निकालने के लिए आश्वस्त किया। अंडरपास में अधिक पानी भरे होने से बस फंस गई। जेसीबी को मौके पर बुलवाकर बस का पीछे का शीशा तोड़ा गया और जेसीबी की बकेट में बैठाकर बच्चों को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद बस को भी पानी से बाहर निकाल लिया गया।
पुष्पेंद्र सिंह सोलंकी,  एडिशनल एसपी ग्रामीण अजमेर का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है इसकी जाँच की जा रही है l
स्कूली छात्र  राजवीर ,  कोमल ने बताया कि उस  वक्त सभी छात्र चीखने चिल्लाने लगे अफरातफरी का माहौल हो गया तब कुछ राहगीर मदद को आये l  बच्चों ने बताया कि बस पानी में फंसी हुई थी और चालक को जरा भी परवाह नहीं थी। बच्चे रो रहे थे, बच्चों को संभालना तो दूर चालक अपनी सीट पर बैठे बैठे बीड़ी फूंक रहा था। वहीं बच्चों ने यह भी कहा कि स्कूल प्रबंधन से कोई भी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा, जबकि एकबार तो उन्हें जान जाने का खतरा साफ दिख रहा था। बच्चों ने स्कूल प्रबंधन पर टीसी काटने की धमकी देने का आरोप भी जड़ा।