अजमेर को स्मार्ट सिटी बनायेंगे हिमांशु गुप्ता

0
240

अजमेर – अजमेर को स्मार्ट बनाने में कोई प्रभावी भूमिका नहीं निभा पाने पर कार्मिक विभाग ने प्रियव्रत पांडया को हटाकर इसकी जिम्मेदारी युवा एवं ऊर्जावान आईएएस हिमांशु गुप्ता को दी है। गुप्ता नगर निगम के आयुक्त भी रहेंगे। जबकि पांडया को अजमेर में ही  अतिरिक्त संभागीय आयुक्त पद पर तैनात किया है। 


काफी लम्बे समय से जिस लम्बी तबादला सूची का इंतजार किया जा रहा था। शुक्रवार को कार्मिक विभाग ने 77 आईएएस और 46 आईपीएस की सूची जारी कर दी। इसमें 13 जिलों के कलक्टर को भी बदला गया है। अजमेर में नगर निगम के आयुक्त पद पर रहते हुए कोई खास काम नहीं कर पाने के कारण प्रियव्रत पांडया को भी यहां से हटाकर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त बनाया है। 
 
इनके स्थान पर वर्ष 2012 बैच के मूल रूप से लुधियाना के रहने वाले हिमांशु गुप्ता को निगम का आयुक्त बनाया गया है और साथ ही उनको अजमेर स्मार्ट सिटी प्राईवेट लिमिटेड का भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। गुप्ता वर्तमान में अलवर यूआईटी के सचिव पद पर तैनात हैं। अलवर के कामकाज से प्रभावित होकर ही उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। अजमेरवासियों को भी अब ऊर्जावान गुप्ता के आने से शहर के स्मार्ट बनने की उम्मीद जगेगी। नहीं तो अब तक कांग्रेस ही नहीं बल्कि शहरवासी भी यही सवाल करते नजर आते हैं कि शहर केवल कागजों में ही स्मार्ट बना है, आखिर वाकई स्मार्ट कैसे बनेगा और कब बनेगा?