अब कार खरीदने से पहले दिखाना होगा पार्किंग स्थान

0
195

नोएडा – नई कार खरीदने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। आपके पास पार्किंग की जगह नहीं है तो आपकी नई कार का रजिस्ट्रेशन शहर के परिवहन विभाग में नहीं हो पाएगा। बिना रजिस्ट्रेशन के आप कार चला नहीं पाएंगे। इसके लिए संभागीय परिवहन विभाग सख्ती करने जा रहा है। विभाग का कहना है कि कार का रजिस्ट्रेशन कराने के दौरान पहले हम पार्किंग का सबूत लेंगे और यह जांच करेंगे उस घर में पहले से कितनी गाड़ियां हैं। साथ ही, दोपहिया वाहन खरीदते समय आपको एजेंसी से ही हेलमेट भी खरीदना होगा।

शहर में बढ़ती पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए परिवहन विभाग ने इन नियमों का सख्ती से पालन कराने की तैयारी शुरू कर दी है। परिवहन विभाग का कहना है कि इसके लिए जिले की सभी ऑटोमोबाइल एजेंसियों को सर्कुलर भेजा जा रहा है। शासन के निर्देश पर यह नियम सख्ती से लागू होने जा रहा है ताकि शहर में बढ़ती पार्किंग, सड़कों पर बढ़ते ट्रैफिक की समस्या और बिना हेलमेट या घटिया क्वॉलिटी के हेलमेट की वजह से हादसों में बढ़ती मौत के मामलों पर काबू पाया जा सके l

ए. के. पांडे, आरटीओ ने बताया कि शहर में पार्किंग और सड़क पर बढ़ते ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए इस नियम को सख्ती से लागू करने जा रहे हैं। ताकि शहर में पार्किंग की समस्या को कंट्रोल किया जा सके। एक घर में कितनी पार्किंग की जगह है उसी आधार पर मकान मालिक और किराएदार दोनों आधार पर कार का रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।