आगरा – आगरा में बारिश ने तोडा पिछला सब रिकार्ड

0
848
रिपोर्ट -नसीम अहमद / आगरा – ताजनगरी में पिछले दिनों से हो रही बारिश अभी तक राहत और सुकून की बारिश साबित हुई थी मगर पिछले 24 घंटे के अंदर बीती रात 3 बजे से हो रही बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। शहर से लेकर देहात तक सारे इलाके जलमग्न हो गए हैं तो कई जर्जर बिल्डिंग और आगरा के अस्पताल रोड पर एक मार्किट का कुछ हिस्सा गिर गया  है l  देहात और शहरी इलाकों  मे बारिश से कई मकान भी धराशाई हो गए है , बल्केश्वर में भी एक मकान ढह गया है l   बारिश की रफ्तार कम हो गई है लेकिन बारिश अभी भी जारी है l  अभी तक इस बारिश से 2 लोगों के मरने की जानकारी मिल रही है l  इतनी बड़ी तबाही होने के बाद ना तो जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी अभी तक सहायता के लिए नहीं पहुचे है l  जिलाधिकारी ने सभी स्कूल को बंद करने के आदेश दे दिए हैं l
 अब आगरा में हालात सामान्य नहीं है। जानकारों के मुताबिक ,पिछले 50 साल का रिकॉर्ड बारिश ने तोड़ दिया है, कि पिछले 50 साल के अंदर आगरा में ऐसी कभी बारिश नहीं हुई जिसने ऐसी आफत बरसाई हो। आसमान से बरसता पानी लोगों के लिए आफत की बारिश साबित हो रहा है। चार पहिया वाहन सड़क पर बंद हो गए हैं। दुपहिया वाहन से लोग सफर तय नहीं कर पा रहे हैं। रेलवे लाइन यानी पटरियों पर भी पानी भरा हुआ है। शहर से लेकर देहात सब जगह पानी ही पानी है। आगरा में बारिश और सड़क पर भीषण जलभराव के चलते बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं। लोग अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए मकानों और दुकानों से पानी बाहर निकाल रहे हैं ।
इतना ही नहीं शहर की कई कॉलोनियों में बारिश का पानी घर के अंदर किचन तक पहुंच गया है जिससे आज सुबह कई घरों में नाश्ता-खाना नहीं बना। किसी घर के पूरे परिवार को पड़ोस के सुरक्षित घर मे शिफ्ट होना पड़ रहा है। इसके अलावा घर के स्वामी जो किसी काम से इस वक़्त बाहर हैं वो अपने घर में जलभराव की जानकारी मिलते ही प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं कि उनका परिवार सुरक्षित बना रहे।