आगरा – थाना ताजगंज के कहरई गांव के लोग आतंकी हमले में शहीद कौशल कुमार रावत के शोक से स्तब्ध

0
549

रिपोर्ट – नसीम अहमद /आगरा – आगरा : मोहब्बत के त्यौहार (वेलेनटाइन डे) पर उल्लास में डूबी सुलहकुल नगरी शाम होते-होते श्रीनगर से आए एक संदेश से सिहर गई। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 44 जवानों में आगरा का जवान कौशल कुमार रावत भी शहीद हो गया। जबकि अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हमले में मैनपुरी का रामवकील लापता था। सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से आई दुखद खबर से पूरा ब्रज शोक में डूब गया।
अपराह्न करीब चार बजे टेलीविजन पर सीआरपीएफ काफिले पर हमले की खबर आते ही कहरई में बेचैनी पैदा हो गई। शहीद के पिता गीता राम रावत ने तत्काल गुड़गांव में कौशल के पुत्र विकास को फोन कर खैरियत पूछी तो फोन खटकने शुरू हुए। करीब चार घंटे की बेचैनी के बाद कइरई में कौशल की शहादत की खबर आई तो गांव रो उठा। मां धन्नो देवी, भाई कमल किशोर और पूरे परिवार का रुदन फूट पड़ा। कौशल 115 बटालियन में थे। थाना ताजगंज के गांव कहरई निवासी कौशल कुमार रावत के घर पर भीड़ जमा है। पत्नी ममता रावत का बुरा हाल है। हर किसी को कौशल के पार्थिव शरीर का इंतजार है।

सिलीगुड़ी से एक पखवाड़े पहले ट्रांसफर होकर श्रीनगर पहुंचे कौशल चार दिन पहले ही गुड़गांव में बेटे के पास से नौकरी ज्वाइन करने गए थे। तीन माह पहले वह कहरई आए थे। रात में लेखपाल कौशल की शहादत की खबर लेकर जब कहरअई पहुंचा तब तक आसपास के गांवों के लोगों के कदम कहरई की ओर उठ चुके थे।