बंद के बावजूद सैकड़ों कश्मीरी युवकों ने सेना की भर्ती परीक्षा में भाग लिया

0
213

श्रीनगर :  आतंकवादी सबजार भट्ट के मारे जाने  के एक दिन बाद ही रविवार को सैकड़ों कश्मीरी युवकों  ने सेना की भर्ती परीक्षा में भाग लिया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, “यहां की ऐसी  स्थिति के बावजूद, हमने सेना की सेवा के लिए युवाओं को अवसर देने के लिए भर्ती रैली  का फैसला लिया,”l  भर्ती अभियान पूरे देश में आयोजित किया जा रहा  है।
उन्होंने कहा, “हमें  श्रीनगर और  पट्टन से 815 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे से  799  परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचे ।”
उन्होंने यह भी कहा कि इन युवाओं ने पहले ही शारीरिक और चिकित्सा दोनों परीक्षा दे दी है और आज केवल  लिखित परीक्षा दे रहे है। भारतीय सेना के  जूनियर ऑफिसर और अन्य संबंधित रैंकों के पद के लिए एक आम भर्ती  लिखित परीक्षा का आयोजन कर रही है।
हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबजार भट्ट के मारे जाने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तथा भड़की हिंसा और पथरबाजी के बाद घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू  लगाया था। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रो में कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि, जिला प्रशासन ने कहा है कि आज प्रतियोगी परीक्षा में दाखिला लेने वाले छात्रों के प्रवेश पत्र को कर्फ्यू पास माना जाएगा, जबकि अन्वेषकों के रूप में तैनात कर्मचारी कर्फ्यू पास के रूप में अपनी पहचान पत्र का उपयोग कर सकते हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार परीक्षा प्रवेश पत्र दिखने वाले युवको को कर्फ्यू पास मानकर परीक्षा सेंटर में जाने दिया गया l

हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के सेना द्वारा मार गिराने  के बाद घाटी के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पों में कम से कम 30 लोग घायल हो गए थे l जिसके कारण सामान्य जीवन प्रभावित हुआ था।