ई-रिक्शा चालकों को नशीला पदार्थ देकर लूटने वाले गिरोह को पकड़ा

0
236

सुमित /पानीपत – पानीपत,सोनीपत,दिल्ली में  ई-रिक्शा चालकों  को नशीला पदार्थ सूंघाकर या पिलाकर उन्हें लूटने वाले गिरोह के छह आरोपियों को रविवार देर  सांय डकैती की योजना बनाते एक देसी  पिस्तोल व राड, डंडो सहित सीआई-वन पुलिस टीम ने काबू  करने मे सफलता प्राप्त की है। प्रारंभिक पुलिस पुछताछ करने पर आरोपियों ने जिला पानीपत मे ई-रिक्शा लूटने की आठ वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा । गिरफतार आरोपी ई-रिक्शा चालक को किसी गांव मे सामान ले जाने के लिए ई-रिक्शा को किराये पर बुक करते और रास्ते मे किसी स्थान पर रोककर फ्रुटी या चाय मे नशीला पदार्थ मिलाकर रिक्शा चालक को पिला देते थे । चालक के बेहोश हो जाने पर आरोपी ई-रिक्शा को लेकर यूपी मे फरार हो जाते थे ।

सीआईए-वन टीम प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने मीडिया को बताया  कि रविवार देर सांय गुप्त सूचना मिली कि  थाना सनोली क्षेत्र के अंगर्तग गांव जलालपुर प्रथम के पास संदिग्ध किस्म के पांच/छह युवक हथियार के बल पर किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक मे घूम रहे है । इसी सूचना के आधार पर उन्होने सब इंस्पेक्टर राजपाल के नेतृत्व  में  एक टीम गठित कर आरोपियो को काबू करने के लिए टीम को मोके पर भेजा l  आरोपियों के खिलाफ थाना सनोली मे आईपीसी की धारा 399,402 व 25-54-59 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की तो आरोपियों ने जिला पानीपत मे गत दिनों ई-रिक्शा लूटने की आठ वारदातो को अंजाम देने की बात स्वीकारी । जिन वारदातों के बारे थाना सनोली,  चांदनी बाग व सदर मे मुकदमे भी दर्ज हैं ।

गिरफतार आरोपियों की पहचान नवीन निवासी नरेला दिल्ली हाल काधंला यूपी, वाजिद  निवासी कांधला, रईस  निवासी काधंला, राशिद निवासी शामली, वसीम  निवासी कांधला, शहनाज निवासी काधंला के रूप मे हुई है l गहनता से पूछताछ करने व लूटी गई ई-रिक्शा बरामद करने के लिए सोमवार को सभी छह आरोपियों को माननीय न्यायालय मे पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया।