कपिल की केजरीवाल को चौथी चिट्ठी, फिर करेंगे खुलासा

0
144

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा पत्र लिखा है। शनिवार को उनके अनशन का चौथा दिन है। इस पत्र में उन्होंने रविवार को एक बड़ा खुलासा करने की चेतावनी दी है। साथ ही उन्होंने पार्टी विधायक संजीव झा द्वारा उनके अनशन के विरोध में अनशन पर बैठने के फैसले का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि संजीव अभी केजरीवाल पर मुग्ध हैं लेकिन एक दिन उनकी आंख से भी पर्दा हट जाएगा।

कपिल ने इस खत में एक और खुलासा करने की चेतावनी भी दी है। वह यह खुलासा रविवार को करेंगे। उन्होंने लिखा है कि उनकी बातों का जवाब देने की जगह केजरीवाल मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए रोज ही कुछ न कुछ कर रहे हैं लेकिन इस खुलासे के बाद उनको मुंह खोलना ही पड़ेगा। उन्होंने यह भी लिखा कि इस खुलासे के साथ संजीव की आंखों से भी पर्दा हट सकता है।
कपिल ने साथ ही इस खत में फिर पार्टी के 5 नेताओं के विदेशी दौरों की जानकारी मांगी है। ये 5 नेता संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक हैं। कपिल इसी मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं कि AAP इन नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करे।

उनका कहना है कि इन नेताओं के विदेश दौरों से जुड़ी जानकारियां सामने आ जाएं कि वे क्यों गए थे, कहां गए थे और किससे मिले थे तो जनता अरविंद केजरीवाल को एक पल के लिए भी कुर्सी पर बर्दाश्त नहीं करेगी। पढ़िए कपिल का चौथा खत-

आदरणीय अरविंद जी,
आज अनशन का चौथा दिन है। पिछले चार दिनों में इन विदेशी यात्राओं के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए आपने कितना कुछ करवाया। ऐसा क्या है जिसके सामने आने से आपको डर लगता है? इन पांचों नेताओं के विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे है आप? कल आपने विधायकों को मेरे खिलाफ ढाल बनाने की रणनीति बनाई। केवल एक विधायक तैयार हुए। एक सच को छिपाने के लिए कितने तमाशे अरविंद जी?

संजीव मेरे भाई हैं। मुग्ध हैं आप पर। एक दिन उनकी आंखों से भी पर्दा हटेगा। शायद कल ही यह पर्दा हट जाए। कल जो तथ्य मैं देश के सामने रखूंगा वे सारे देश को यह बता देंगे कि आप इन विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे हैं? ध्यान भटकाने के लिए कल भी कोई नया तमाशा ढूंढ लीजिएगा।

पुनः याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक इन विदेशी दौरों की जानकारी सार्वजनिक नहीं होती, मैं अनशन नहीं तोडूंगा। आज आपके संगे-संबधियों की जांच चल रही है, छापे पड़ रहे हैं। सत्येंद्र जैन जी के रोज नये खुलासे हो रहे है। पंजाब से, दिल्ली से जो बातें सामने आ रही है वे झकझोर देने वाली हैं पर आपके कान पर जूं तक नही रेंग रही। आप बस ध्यान भटकाने के नए नये तरीके ढूंढ रहे हैं।

मैं कल जो तथ्य रखूंगा उसके बाद आपको बोलना पड़ेगा। अन्ना ने सिखाया है, नाक बंद करो तो मुंह अपने आप खुलता है।

आपका
कपिल मिश्रा