करनाल – अतिक्रमण से अटे शहर में अतिक्रमण हटाओ मुहिम

0
199

करनाल –  नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तीसरे दिन आज पुरानी सब्जी मण्ड़ी रोड़ पर फल और सब्जियों की रेहड़ी लगाने वालो को हटाकर रास्ता खाली करवाया गया और सभी रेहड़ी वालो को मुगल कैनाल स्थित खाली पड़ी जगह पर अस्थाई रूप से लगाई जा रही रेहडिय़ों के पास भेजा गया। इस रोड़ पर रेहड़ी वालो की वजह से कई बार जाम लग जाता है। वैसे भी कार जैसे वाहनो को पार्क करने के लिए प्रवेश पर रेहडिय़ां लगाने से कन्जैशन पैदा हो जाती है। इस दौरान विरोध करने वाले कई रेहड़ी वालो के मापतोल यंत्र जब्त कर लिए गए।

शनिवार को की गई कार्यवाही में रेहडिय़ां हटवाई। इसके पश्चात नगर निगम की टीम ने तीसरे दिन भी कर्ण गेट में अतिक्रमण के खिलाफ कूच किया। उन्हे देख सडक़ पर फड़ी लगाकर सामान बेचने वालों ने अपना सामान समेट लिया। हालांकि निगम द्वारा पिछले तीन दिन से जारी कार्यवाही में कर्ण गेट मार्किट में स्थिति पहले से बेहतर नजर आई। दुकानो के आगे फड़ी लगवाकर किराया वसूल करने वाले दुकानादार भी शनिवार को विरोध करते नजर नहीं आए।

नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ टीम ने सदर बाजार के साथ लगती वकीलपुरा कॉलोनी में भी अपनी कार्यवाही की। पहले से ही तंग गली में कुलर और मशीन विक्रेता अपना सामान दुकानो से बाहर रखकर आने-जाने वालों के लिए दिक्कत पैदा कर रहे थे। नगर निगम की टीम ने बाहर रखा कुछ सामान उठाकर जब्त कर लिया, जो अतिक्रमण करने वाले दुकानदार द्वारा वापिस करने की मांग के समय जुर्माना लेकर दिया जाएगा। जुर्माने की राशि 500 से 5 हजार तक हो सकती है। गली के बाशिंदो ने इस कार्यवाही में नगर निगम की टीम का साथ दिया।

अतिक्रमण हटाओ कार्यवाही को लेकर निगम आयुक्त डॉ. प्रियंका सोनी का कहना है कि बाजारों की सडक़े पब्लिक और यातायात के लिए हैं। दुकानदारों को अतिक्रमण करने इन्हे अवरूद्ध नही करना चाहिए। उन्होने कहा कि शहर के नागरिक और बहुत से दुकानदार प्राय: अतिक्रमण को लेकर नगर निगम में शिकायतें करने आते रहते हैं, परिणामस्वरूप इस तरह की कार्यवाही करनी पड़ती है। वैसे भी किसी को अतिक्रमण करने की ईजाजत नही है, इसके खिलाफ निगम की कार्यवाही जारी रहेगी।