करनाल -पुलिस कस्टडी में व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों का पुलिस चौकी और सिटी थाने में उत्पात

0
269
करनाल –  शहर के सिटी थाने कुछ हुड़दंगियों ने जमकर बवाल मचाया , खिड़कियों दरवाजों के शीशे वहां खड़ी में मोटरसाइकिलें और एस एच ओ की गाड़ी में तोड़फोड़ की l बताया जा रहा है कि पुलिस को थाने की छत पर छुपकर अपनी जान बचानी पड़ी l सिटी थाने में पुलिस कस्टडी में एक व्यक्ति की मौत हो जाने के कारण आज सुबह मृतक के परिजनों ने थाने में जमकर बवाल काटा। बताया जाता है कि पुलिस ने शाम को चांद सराय के आसपास से एक व्यक्ति को नशीले पदार्थ रखने व बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था  जिसकी पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। जैसे ही परिजनों को आज सुबह अपने व्यक्ति की मौत की खबर मिली तो परिजनों के समूह ने थाना शहर में पहुंचकर उग्र प्रदर्शन किया व थाने में खड़ी लगभग 10 गाड़ियों को बुरी तरह तहस-नहस कर दिया।
हैरानी की बात तो यह है कि उग्र व्यक्तियों के आगे करनाल पुलिस नतमस्तक हो गई और अपनी जान बचाने के लिए थाने की छत पर चढ गई जिससे उग्र प्रदर्शनकारियों के हौसले बुलंद हो गये व उन्होंने थाना परिसर में खड़ी  एस एच ओ की गाड़ी को भी तहस-नहस कर दिया। इन प्रदर्शनकारियों के थाने के अंदर प्रवेश करते ही थाने की छत पर छुपी पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए हवाई फायरिंग की जिससे उग्र प्रदर्शनकारी वहां से भाग गए फिर इन लोगों ने थाने से निकल कर पुरानी सब्जी मंडी स्थित पुलिस चौकी को अपना निशाना बनाया व उसे तहस-नहस कर दिया। उपस्थित लोगों ने बताया कि उग्र प्रदर्शनकारी थाने में लगभग आधे घंटे तक उत्पात मचाते रहे l पुलिस ने बताया कि कार्यवाही की जा रही है व्यक्ति की मौत का कारण तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा l
मैं इस विषय पर नहीं जाना चाहता कि आरोपी की मृत्यु किस वजह से हुई है क्योंकि यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि कसुरवार कौन है लेकिन आज सीएम सिटी करनाल की पुलिस पर एक सवालिया निशान जरूर लग गया है क्योंकि शहर के बीचोबीच स्थित थाने में जिसके चारों तरफ लगते मौहल्लों में हजारों परिवार रहते हैं की सुरक्षा को छोड़ पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए थाने की छत पर चढ़कर छुप गए तो जरा सोचिए अगर यह उग्र प्रदर्शनकारी मौहल्लों में घुस जाते तो क्या होता। यह तो भगवान का शुक्र है कि यह घटना सुबह-सुबह की है अन्यथा जिस तरह से इन उग्र प्रर्दशनकारियों ने थाने शहर से निकलकर करनाल के मुख्य बाजारों से होते हुए सब्जी मंडी स्थित पुलिस चौकी को अपना निशाना बनाया है अगर करनाल का मुख्य बाजार खुला होता तो आज करनाल का क्या दृश्य होता।