मुख्यमंत्री ने नहीं दिया कोई विवादित ब्यान, विपक्ष के लोगों ने उसे राजनीतिक रंग दिया – राज्यमंत्री रहीश खान

0
188
करनाल – वक्फ बोर्ड हरियाणा के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त पुनहाना के विधायक रहीश खान ने कहा कि  कुछ राजनैतिक दल मुसलमानों के नाम पर अपने राजनैतिक रोटी शेक रहे है, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुसलमानों के नाम पर गुरूग्राम में खुले में नवाज अदा करने पर कोई विवादित ब्यान नही दिया , उसे बढ़ा-चढ़ा पेश किया जा रहा है। इस मसले पर आपस में सहमति हो गई है और पहले की तरह मुस्लिम अपनी नवाज अदा कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के मुस्लिम समाज के सच्चे हितैषी है और मुस्लिम समाज को उनसे बहुत आशाएं है।
वक्फ बोर्ड के अध्यक्षक रहीश खान वीरवार को देर सायं कंलदरी गेट स्थित वक्फ बोर्ड के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें वक्फ बोर्ड हरियाणा का अध्यक्ष बनाने और उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा देने पर शहर के प्रतिष्ठित व्यक्ति करनाल नगर निगम की मेयर रेनू बाला गुप्ता, वरिष्ठ समाज सेवी आकाश भट्ट, वक्फ बोर्ड के स्टेट ऑफिसर मोईनुदीन काजी, करनाल व्यापार मंडल के अध्यक्ष विरेन्द्र बाम्बा, प्रवेश गाबा, सुनील कुमार सहित मुस्लिम समाज के दर्जनों लोगों व मस्जिद के ईमामों ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निर्दलीय विधायक को जो सम्मान दिया है उससे प्रदेश का मुस्लिम समाज काफी गदगद है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज हर जिला में  सम्मान करने के लिए खडा है ओर वह भारतीय जनता पार्टी के साथ काम करने के लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि वह आने वाले चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेगें तथा मुस्लिम समुदाय को बीजेपी के साथ हर विधानसभा में जाकर जोडने का प्रयास करेगें। इस अवसर पर योगेश कुकरेजा, विकास काठवाल, अमित मुतरेजा, नवाज कमर सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहीश खान ने कहा कि वह मुख्यमंत्री के नारे सबका साथ-सबका विकास को अमल में लाते हुए मुस्लिम समाज के गरीब परिवारों को हरियाणा सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोडेगें तथा कोशिश करेगें की मुस्लिम समाज के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने जो कल्याणकारी योजनाएं चलाई है उन तक पहुंचाया जाएं।
 वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहीश खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो सम्मान मुस्लिम समाज को दिया है वह उसके आभारी है। इसके लिए प्रदेश का मुसलमान की राजनैतिक पार्टी के बहकावे में आने वाला नही है जो भी पार्टी समाज का भला करेगी, मुस्लिम समाज उनके साथ है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज आज बीजेपी के साथ काम करने को तैयार है।
सवालों  के जवाब में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रहीश खान ने कहा कि प्रदेश में जो भी मस्जिद, कब्रिस्तान व ईदगाह में जरूरत होगी, उसकों पूरा किया जाएगा और जो भी ईमाम मस्जिदों में कार्य कर रहे है और वह बोर्ड के द्वारा लगे है, उनसे नियमानुसार काम लिया जाएगा, यदि वह मनमानी करते है तो कानून के अनुसार उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। भाजपा की सदस्यता के सवाल के जवाब पर राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रहीश खान ने कहा कि अभी मैंने भाजपा के सदस्ता ग्रहण नही की है अगर मुख्यमंत्री मनोहर लाल चाहेंगे तो सदस्यता क्या, मैं भाजपा से 2019 का चुनाव भी लडुंगा और पूरे प्रदेश में पार्टी के लिए कार्य करूंगा।