करनाल – हमने प्रदेश में व्यवस्था का सुधारीकरण व सरलीकरण किया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
274
करनाल – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जब से प्रदेश में हमने सत्ता संभाली है, तब से व्यवस्था का सुधारीकरण व सरलीकरण किया है और लोगों के लिए विकास के रास्ते आसान करने के कार्यक्रम बनाए हैं। आज लोगों को घर बैठे विकास महसूस होने लगा है, पेंशन लेने वाले को सुविधा अनुसार पेंशन मिल रही है, जरूरतमंद को बिना किसी धोखाधड़ी से राशन, अनाज, तेल, चीनी मिल रही है। ई-दिशा व अंत्योदय केन्द्रों में जाकर लोगों को सरकार की सहूलियतों के बारे में जानकारी मिली है, जरूरत की वस्तु व कार्य हरियाणा सरकार की कार्यप्रणाली से सरलता से सुलभ हो रहे हैं। प्रदेश का व्यक्ति अब बिना किसी डर-भय, भ्रष्टाचार से आगे बढ़ रहा है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को सैक्टर 5 स्थित हैरिटेज लॉज के समीप अखंड भारत के उपलक्ष्य में निकाली जाने वाली शहीद सम्मान जागरूकता यात्रा में शामिल मोटरसाईकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले उपस्थित हजारों युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी देशभक्तों को श्रद्धांजलि दी और तीज पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने मोटरसाईकिल रैली के आयोजक सुभाष कश्यप व विकास शिव तंवर को बधाई देते हुए कहा कि आज स्वाधीनता के अवसर पर युवाओं में नई जागृति है, जिन शहीदों व महापुरूषों ने देश को आजाद करवाया उनकी याद को ताजा करने के लिए अखंड भारत यात्रा के रूप में करनाल के युवाओं ने योजना बनाई है कि सभी शहीदों की प्रतिमाओं को सम्मानपूर्वक दूध व गंगाजल से धोया जाए और उनका सम्मान किया जाए जिन्होंने आज हमें अपने बलिदान को देकर हमें खुली हवा में रहने का अवसर दिया।
उन्होंने कहा कि शहीदों व देशभक्तों का ऋण हम कभी चुका नहीं सकते। उनकी याद को ताजा करने के लिए हमने देखा कि शहर में स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय, महर्षि कश्यप व स्वतंत्रता सेनानी मदन लाल ढिंगरा की प्रतिमाएं कहीं नहीं लगी हैं, इसके लिए निर्णय लिया गया है कि स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय, समाज के सच्चे पथ प्रदर्शक महर्षि कश्यप की प्रतिमा को सुंदर तरीके से कर्ण लेक के अंदर लगवाया जाएगा और इसी प्रकार देशभक्त स्वतंत्रता सेनानी मदन लाल ढिंगरा की प्रतिमा मेरठ रोड, सैक्टर 6 व 7 के चौराहे पर लगाया जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ी इन वीरों से प्रेरणा ले सके।
इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद ने अखंड भारत यात्रा में जुड़े सभी युवा साथियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हम आजाद हैं और आजादी की 72वीं वर्षगांठ पर हमारे युवा मोटरसाईकिल रैली के माध्यम से जनता को अपने देशभक्त शहीदों की याद को ताजा करने का एक संदेश देना चाहते हैं। भाजपा का भी यही उद्देश्य है कि रीति-नीति-संस्कृति देश की समृद्धि में किस प्रकार प्रभावित हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री सहित अनेक युवा सहयोग कर रहे हैं।
इस मौके पर मोटरसाईकिल रैली में सहयोगी भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक सुखीजा ने अखंड भारत यात्रा में शामिल युवा सुभाष कश्यप, विकास शिव तंवर, देव कश्यप के साथ-साथ सभी युवा साथियों का स्वागत और देशभक्ति के जज्बे को सलाम किया। यात्रा के संयोजक सुभाष कश्यप ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि हम सरल हैं, कामगार हैं, मुख्यमंत्री जी हम गरीबों का सहयोग करना और सदा-सदा हम आपके साथ हैं। इस मौके पर आयोजकों द्वारा बड़ी माला से समाजसेवी आर.डी. कल्याण की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री व अतिथियों का स्वागत किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी खामोशी, सेवा, विनम्रता, प्रेम को हमारी कमजोरी न समझें बल्कि हम अपने प्रदेश का आगे ले जाने के लिए, हर नागरिक के विकास के रास्ते आसान करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, कुछ लोग इसे हमारी कमजोरी समझकर कानून अपने हाथ लेने की कोशिश करते हैं, इस प्रदेश में व्यवस्था बहाली करना हमारी प्राथमिकता है, परंतु जो भी कानून तोड़ेगा उसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा और उसको बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यात्रा के कार्यक्रम में गोपीवाली गामड़ी में कश्यप चौपाल बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि वह इस चौपाल के लिए जगह देख लें हम उनकी चौपाल पर जो खर्च होगा उसके लिए अनुदान देंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की जो भी इस मौके पर उनके द्वारा मांग रखी गई है उन सभी मांगों को पूरा किया जाएगा।