खुले दरबार में राज्यमंत्री के पास पहुंची मक्खियों के प्रकोप की समस्या

0
158

करनाल – खुले दरबार में कोई व्यक्ति पेंशन न मिलने की समस्या लेकर पहुंचा तो कोई रोजगार न मिलने की, लेकिन कुंजपुरा गांव के लोगों ने खुले दरबार में मंत्री  के सामने मक्खियों के प्रकोप की परेशानी बताई l कईं गांव के लोगों ने मंत्री के सामने शिकायत रखी कि सर्दियों के मौसम में भी गांव में मक्खियों का भारी प्रकोप है। मक्खियों के कारण लोग बाहर बैठने में भी संकोच करते है। इससे बीमारियों को बढ़ावा मिल रहा है। इसके लिए मंत्री ने शीघ्र प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी से बातचीत की और उन्हें निर्देश दिये कि इसके व्यापाक प्रबंध किये जाए। खुले दरबार में बलड़ी के लोगों ने मंत्री से कहा कि मंत्री जी करनाल बलड़ी से 2 किलो मीटर दूरी पर है जबकि इंद्री करीब 25 किलो मीटर दूरी पर है। बलड़ी गांव का विकास खंड इंद्री है,जो भी विकास कार्य होने है,यहां के लोगों को इंद्री जाना पड़ता है। बलड़ी के लोगों ने मंत्री से अनुरोध किया कि मंत्री जी बलड़ी को करनाल विकास खंड से जोड़ा जाए। मंत्री ने आश्वासन दिलाया कि शीघ्र ही उच्च अधिकारियों से मिलकर इस पर काम किया जाएगा।

मंत्री के खुले दरबार में मैनमती गांव के लोगों ने मंत्री से कहा कि वह शत-प्रतिशत बिजली का बिल भरते है,कोई चोरी नहीं करता। हमें गांव में 24 घंटे बिजली मिले इसके लिए गांव मैनमती को हरियाणा सरकार की म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल किया जाए। मंत्री ने मैनमती गांव के लोगों से कहा कि यह तो अच्छी बात है,शीघ्र ही मैनमती को इस योजना के तहत शामिल कर लिया जाएगा। बिजली बोर्ड के अधिकारियों से उन्होंने इस बारे बातचीत कर ली है।

खाद्य आपूर्ति नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री हरियाणा कर्णदेव काम्बोज ने जनता दरबार लगाकर दर्जनों लोगों की शिकायतें सुनी और लोगों का हाल-चाल जाना। उन्होंने कहा कि इंद्री खंड में विकास के कार्य चल रहे है,उनका प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों को विकास से जोड़ा जाए। पिछली सरकारों में मंत्री और विधायक ढूंढने से भी नहीं मिलते थे,परन्तु अब मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायक खुले में बैठकर बिना किसी बिचौलिए की मदद से लोगों से बातचीत करते है और उनकी समस्याएं सुनते है। उन्होंने कहा कि अकेले कुंजपुरा गांव में करीब 4 करोड़ 57 लाख रूपये के विकास कार्य करवाएं जाएंगे,जिनमें से 2 करोड़ 50 लाख रूपये के कार्य पूरे हो चुके है और बाकी विकास कार्यो को शीघ्र ही पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंद्री विधानसभा क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं है जहां लाखों रूपये के विकास कार्य ना हुए हो।

मंत्री कर्णदेव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने कार्यालयों में आम आदमी की समस्या सुने,जनता का विश्वास जीते,जिससे आमजन संतुष्ट होगा। राज्यमंत्री ने लोगों की मौके पर समस्याएं सुनी और अधिकारियों को कहा कि मूलभूत सुविधाओं से कोई भी परिवार वंचित ना हो, लोगों को स्वच्छ पेयजल,बिजली समय पर उपलब्ध हो,इसकी व्यवस्था अधिकारियों को जनहित में करनी चाहिए। यदि लोग खुले दरबारों में मंत्री और उपायुक्त के सामने ऐसी शिकायत लेकर आते है तो उस क्षेत्र के अधिकारी की लापरवाही का प्रमाण है। इस मौके पर मार्किट कमेटी के चेयरमैन ईलम सिंह,भाजपा के मंडलाध्यक्ष नंनलाल पांचाल,गांव के सरपंच पति विजय कुमार,सरपंच सविता,बीडीपीओ नरेश शर्मा,बीडीपीओ अमित चौहान,रोहताश काम्बोज ,पीडब्ल्यूडी एसडीओ एसएस डांढा,सरपंच ब्रह्मजीत,दीपक दलियानपुर,नरेश सैनी चोरा,चरणजीत सरपंच,पिंटू नायक,महाबीर सैनी,दीपक वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।