जेल में बंद डाॅन फोन करके मांग रहा है रंगदारी

0
369

नन्दलाल /शाहजहांपुर  – जेल में बन्द यूपी के शाहजहांपुर के सबसे बड़े डाॅन मोहसीन उर्फ बार्डर ने जेल से ही एक व्यापारी से लाखों रूपयें की रंगदारी मांगी। डाॅन बार्डर इस वक्त फतेहगढ़ जेल में बन्द है। खास बात ये है कि डाॅन बार्डर जेल में ही फोन का इस्तेमाल करके व्यापारियों से रंगदारी मांग रहा है। जेल से रंगदारी की खबर के बाद से पुलिस और प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। फिल्हाल पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर डाॅन  बार्डर के खिलाफ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की गंभीर जांच शुरू कर दी है।

तस्वीर में प्रदेश के नगर विकास मन्त्री सुरेश कुमार खन्ना का फूल मालाओं से स्वागत कर रहा है ये जिले का सबसे बड़ा डाॅन है जिसके नाम से लोग कांपते है। इस डाॅन का नाम सुहेल खां उर्फ बार्डर है। डाॅन बार्डर इस वक्त फतेहगढ़ जेल में कैद है लेकिन जेल से ही वो मोबाईल फोन के जरिए अपना पूरा नेटवर्क चला रहा है। जेल में ही फोन के जरिए वो व्यापारियों से रंगदारी मांगता है। हाल ही में डाॅन बार्डन थाना सदर बाजार क्षेत्र के मिठाई से सबसे बड़े व्यापारी और आर्य मिष्ठान भण्डार के मालिक सत्य प्रकाश आर्या और उनके भारी विपिन से रंगदारी मांगी थी। रंगदारी के रूपयों के लिए डाॅन मिठाई के कोडवर्ड का इस्तेमाल करता है। पीड़ित की माने तो बाॅर्डर अब उनके लाखों की रंगदारी वसूल चुका है। उसके गुर्गे उसके प्रतिष्ठान पर आकर रंगदारी का पैसा वसूल चुके हैं। पैसा ने देने पर उन्हे गुर्गो से गोली मार देने की धमकी दी जाती थी। लेकिन डाॅन के खौफ की वजह से उन्होने कभी पुलिस से कोई शिकायत नही की। लेकिन इस बार उन्होने हिम्मत करके बार्डर के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज कराया है। परिवार की माने तो इस डाॅन और उसके गुर्गे के कारण सभी दहशत में हैं।

इसके बाद हालांकि थक हार पर पीड़ित व्यापारी ने डाॅन बाॅर्डर के खिलाफ थाने में तहरीर दी। उसकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने डाॅन बार्डर के खिलाफ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। साथ इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर डाॅन को फतेहगढ़ जेल में मोबाईल कैसे मुहैया कराया गया है।

दिनेश त्रिपाठी, एएसपी शाहजहांपुर ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है l
किसी डाॅन का जेल से रंगदारी मांगने का ये पहला मामला नही है इससे पहले भी यूपी के कई जेलो में अपराधियों द्वारा फोन इस्तेमाल करने और जेल से रंगदारी मांगने के मामले सामने आये है। फिल्हाल पुलिस में शिकायत देने के बाद से डाॅन के गुर्गो के खौफ से पूरा परिवार दहशत में है। अब देखना ये है कि पुलिस अपनी जांच में डाॅन के खिलाफ क्या कार्यवाही करती है।