जोहोर मलेशिया की राजकुमारी ने की फूल बेचने वाले के बेटे से शादी

0
750

मलेशिया –  जोहोर मलेशिया का अकेला ऐसा राज्‍य है, जिसके पास प्राइवेट आर्मी है। जोहोर के सुल्‍तान इब्राहिम इस्‍माइल इब्‍नी अलमरहम सुल्‍तान इस्‍कांदर अल हज मलेशिया के सबसे ताकतवर सुल्‍तानों में से है। साथ ही वहां की आर्मी के कर्नल इन चीफ भी हैं। एक टेली कम्‍यूनिकेशन कंपनी के मालिक सुल्‍तान इब्राहिम के पास करीब 641 करोड़ रुपए का एक गोल्‍ड प्‍लेटेड प्‍लेन और एक आलीशान तीन मंजिला मेंशन है जिसे उन्‍होंने 4,170 लाख रुपए में खरीदा था। उनके पास लगभग 102 अरब रुपए की दौलत है। एक टेली कम्‍यूनिकेशन कंपनी के मालिक सुल्‍तान इब्राहिम के पास करीब 641 करोड़ रुपए का एक गोल्‍ड प्‍लेटेड प्‍लेन और एक आलीशान तीन मंजिला मेंशन है जिसे उन्‍होंने 4,170 लाख रुपए में खरीदा था।  खास बात ये है कि सुल्‍तान का ये दामाद एक प्रॉपर्टी डेवलपमेंट फर्म में जॉब करता है। राजकुमारी और डेनिस की मुलाकात मलेशिया के एक कैफे में करीब तीन साल पहले हुई थी। इसके बाद डेनिस ने इस्‍लाम स्‍वीकार कर लिया। इस शादी को दोनों परिवारों का सर्मथन और आशीर्वाद  हासिल हुआ है। परिवारों ने सभी परंपरागत रस्‍मों के अनुसार दोनों का विवाह करवाया । उसके बाद राजकुमारी तुंकू तुन अमीनाह मैमुनाह इस्‍कांदरियाह ने डच मूल के डेनिस मुहम्‍मद अब्‍दुल्‍लाह से इसी माह 14 अगस्‍त को शादी कर ली है।

वर्तमान में तुंकू की अपने पति से मुलाकात हुई। 2015 में इस्‍लाम स्‍वीकार कर के वे डेनिस वरबास से डेनिस मुहम्‍मद अब्‍दुल्‍लाह बन गए थे। डेनिस नीदरलैंड के एक छोटे शहर से आते हैं। डेनिस के पिता एक फूल की दुकान में और मां कपड़ों की दुकान में काम करते हैं। मलेशिया के सबसे पावरफुल सुल्तान, सुल्तान इब्राहिम इब्णी अलमारहुम सुल्तान इसकंदर की इकलौती बेटी की शादी में फैमिली के सदस्य और करीबी दोस्त मौजूद रहे। वहीं, शादी के बाद पब्लिकल रिसेप्शन करीब 12 सौ लोग शरीक हुए।

इसके बाद डेनिस ने इस्‍लाम स्‍वीकार कर लिया। इस शादी को दोनों परिवारों का सर्मथन और आर्शिवाद हासिल हुआ है। सुल्‍तान की लाडली की शादी पूरे शाही अंदाज से हुई, और इस मौके पर तमाम बड़ी बड़ी हस्‍तियों ने शिरकत की।