दिल्ली के लड़के ने अमेजन को लगाया 50 लाख का चूना, मुफ्त में ले लिए 166 स्मार्टफोन

0
446

नई दिल्ली – 21 साल के एक लड़के ने बड़ी ही आसानी से चाल चलकर अमेजन को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। दिल्ली के शिवम चोपड़ा ने एक नहीं बल्कि 166 बार अमेजन को ठगा। शिवम चोपड़ा ने अमेजन से 166 महंगे स्मार्टफोन् ऑर्डर किए और हर बार फोन मिल जाने के बाद यह शिकायत दर्ज कराई कि कंपनी उसे खाली डिब्बे भेज रही है, ऐसे में उसे फोन भी मिल जाता था और जितनी कीमत का फोन होता था उतने ही पैसे उसे मिल जाते थे। ये ट्रिक अपनाकर शिवम ने लाखों रुपए कमा लिए थे।

दिल्ली पुलिस ने फिलहाल शिवम को अमेजन को ठगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शिवम ने इस साल अप्रैल से मई के बीच अमेजन से 50 लाख रुपए ठग लिए थे। जब अमेजन को शिवम के ऊपर शक हुआ तो उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई, जिसके बाद पुलिस ने शिवम को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी तक उन 166 स्मार्टफोन् की बरामदगी नहीं हुई है।

पुलिस ने बताया कि शिवम ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है और कई कंपनियों में नौकरी भी कर चुका है। इसी साल मार्च में उसने नौकरी छोड़ दी और ऑनलाइन ठगी के आइडिया पर काम शुरू किया। पहले उसने दो फोन ऑर्डर किए फिर रिफंड भी ले लिया। अगले महीने उसने फिर से एप्पल, सैमसंग और दूसरी कंपनियों के मंहगे फोन ऑर्डर किए, फिर कंपनी में खाली डिब्बा मिलने की शिकायत की और रिफंड ले लिया। रिफंड मिलने के बाद शिवम उन मोबाइल फोन को बाजार में जाकर बेच देता था। पुलिस के मुताबिक शिवम ने इस साल अप्रैल से जून तक कुल 50 लाख रुपये का चूना कंपनी को लगाया।

डीजीपी मिलिंद महादेव ने बताया, ‘शिवम ने अमेजन इंडिया कंपनी से धोखाधड़ी की है। वह स्मार्टफोन् ऑर्डर करता था और ऑर्डर मिल जाने पर यह शिकायत करता था कि उसे खाली डिब्बे दिए गए हैं l