दो बसों की टक्कर से लगी आग कई यात्री गंभीर

0
131

पठानकोट – कटड़ा से कैथल जा रही हरियाणा रोडवेज की बस दिल्ली से चंबा जा रही हिमाचल परिवहन निगम की बस  मंगलवार सुबह आपस में टकरा गई। टक्कर के बाद दोनों बसों में आग लग गई और चीख-पुकार मच गई। लोग जान बचाने के लिए बस से कूद पड़े। इस हादसे में 61 लोग जख्मी हो गए। 26 लोगों को सिविल अस्पताल पठानकोट में दाखिल करवाया गया है, बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घायलों में दस की हालत गंभीर बताई जाती है।  घायलों में हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, जम्मू, पंजाब के जालंधर व दीनानगर के लोग शामिल हैं।

हादसे के वक्त वहां से सेना का काफिला गुजर रहा था। सैनिकों ने काफिले को रोककर बस में सवार यात्रियों को बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाई। घटना का पता चलते ही हिमाचल प्रदेश पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इंदौरा से 108 एंबुलेंस को फोन कर घायलों को सिविल अस्पताल पठानकोट पहुंचाया। घटना पठानकोट से चार-पांच किलोमीटर दूर हिमाचल प्रदेश के कस्बा डमटाल से सटे टॉप हिल मंदिर के पास हुई। बसों में आग लगने के बाद हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया।

हिमाचल प्रदेश पुलिस नूरपुर के डीएसपी मेघनाथ का कहना है कि हरियाणा रोडवेज की बस डिवाइडर को लांघ कर दूसरी तरफ से आ रही हिमाचल की बस से टकराई है, लिहाजा सारी गलती हरियाणा रोडवेज के चालक की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बस चालक व कंडक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।