पत्थरबाज को क्यों, अरुंधति रॉय को आर्मी जीप के आगे बांधो: परेश रावल

0
196

नई दिल्ली- परेश रावल ने एक ट्वीट में कहा कि कश्मीर में पत्थरबाज को सेना की जीप के आगे बांधने से बेहतर है कि अरुंधति रॉय को इसके आगे बांधा जाए। बीजेपी सांसद परेश के इस ट्वीट के बाद दिग्विजय सिंह ने भी एक ट्वीट के जरिए तंज कसा। कहा- उस शख्स को क्यों नहीं जिसने बीजेपी-पीडीपी अलायंस कराया है। बता दें कि पिछले महीने पत्थरबाजी करने वाले एक शख्स को सेना ने अपनी जीप के आगे बांध दिया था। सेना के इस कदम की आलोचना भी हुई थी। फोर्स ने मामले की जांच का भरोसा दिया था। अरुंधति रॉय बुकर प्राइज विनर राइटर हैं। परेश रावल ने 2014 में बीजेपी ज्वाइन करने के साथ ही सियासत में कदम रखा था

रावल ने रविवार रात एक ट्वीट किया। बीजेपी सांसद ने लिखा कि पत्थरबाज को आर्मी जीप के आगे बांधने की जगह अरुंधति रॉय को इसके आगे बांधा जाना चाहिए। इसके बाद कई लोगों ने रावल के ट्वीट पर जवाब दिए। एक ट्वीट का जवाब देते हुए रावल ने कहा- हमारे पास ढेर सारी और कई तरह की च्वाइस हैं। अरुंधति रॉय को 1997 में उनके नॉवेल ‘द गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स’ के लिए बुकर प्राइज मिला था। गुजरात के इस बीजेपी सांसद के ट्वीट को 14 घंटे में 3 हजार बार से ज्यादा री-ट्वीट किया गया। इस पर करीब 6 हजार लाइक्स भी आए।

कश्मीर में पिछले महीने जब जमकर पत्थरबाजी हो रही थी तब सेना  ने एक पत्थरबाज को पकड़कर जीप के आगे बांध दिया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था और लोगों ने इस पर रिएक्शन भी दिए थे। सेना  ने अपने बयान में कहा था कि उसने पत्थरबाजी से बचाव के तौर पर आरोपी पत्थरबाज को जीप के आगे बांधा था।