पानीपत – पानीपत में उद्योगपति की हत्या में पुलिस ने किया अहम खुलासा , हत्या नौकर ने ही की

0
294

पानीपत –  पानीपत पुलिस ने बदमाशों द्वारा उद्योगपति की हत्या मामले में अहम खुलासा किया है कि हत्या करने वालों में से एक आरोपी मृतक प्रमोद कुमार की फैक्ट्री में ही काम करता था l  सीआईए  के पुलिस इंचार्ज योगेश कटारिया ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपनी गलत पहचान बताई थी लेकिन रात में पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि दोनों शाहजहांपुर के नहीं बल्कि बदायूं के रहने वाले रवि और नीरज हैं ।   

पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर चार दिन का रिमांड हासिल किया है । बता दें कि शुक्रवार शाम सेक्टर-29 में को फैक्ट्री में कर्मचारियों की सैलरी बांट रहे उद्योगपति प्रमोद गुप्ता की दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उद्योगपति के पास खड़े ड्राइवर व अन्य कर्मचारियों ने बदमाशों को मौके पर ही पकड़ लिया । मॉडल टाउन निवासी प्रमोद कुमार (62) पानीपत डायर्स एसोसिएशन के प्रधान थे, उनकी नव दुर्गा प्रोसेसर के नाम से डाई यूनिट है। घटना के वक्त हर माह की तरह 10 तारीख को वह कर्मचारियों को पहले की तरह ही सैलरी बांट रहे थे।

मृतक के बेटे अंकुर ने बताया कि मैं पिता के साथ ऑफिस में ही बैठा था। तभी 2 युवक अंदर आए। एक ने हेलमेट पहन रखा था। दूसरा रूमाल से मुंह बांधे था और चश्मा लगाए था। एक बदमाश ने पिता पर पिस्तौल तान दी और धमकाना शुरू कर दिया कि सब मॉल दे दो l  पिता ने जैसे ही रुपए उठाने के लिए दराज की तरफ हाथ किया, तभी बदमाश ने गोली चला दी। इसके बाद पास में खड़े हमारे नौकर ने उसे दबोच लिया।

पुलिस ने मृतक प्रमोद गुप्ता के बेटे अंकुर की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ थाना चांदनी बाग मे भा.द.स की धारा 302,34 व 25-54-59 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है l आज सुबह सिविल अस्पताल मे बोर्ड (गठित डाक्टरों की टीम )द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया गया।

डीएसपी श्री जगदीप सिंह दून ने बताया कि गिरफतार दोनों आरोपियों से सीआईए-टू पुलिस टीम ने प्रारंम्भिक पूछताछ की तो दोनो आरोपियों ने पुलिस टीम को अपना नाम व पता गलत बता गुमराह करने की कोशिश की। एक ने अपना नाम कमल व दूसरे ने सूरज बताया था। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर योगेश कुमार ने गहनता से पुछताछ की तो दोनों आरोपियों ने अपना नामपता रवि पुत्र मुन्ना लाल निवासी कादराबाद जिला बदायु युपी, निरज पुत्र रामरत्न निवासी कोडरा जिला बदायु युपी हाल किरायेदार कृष्णा कॉलोनी पानीपत के रूप मे बताया।

प्रारंम्भिक पुछताछ मे सामने आया की आरोपी रवि दो महीने पहले तक इसी फैक्ट्री मे मजदूरी करता था। इसलिए उसको पता था कि फैक्ट्री मे कार्य कर रहे मजदूरों को वेतन का भुगतान कब किया जाता है। आरोपी रवि ने अपने साथी नीरज के साथ योजना वारदात कों अंजाम दिया।