पानीपत – पुलिस ने अवैध तस्करी के लिए यू० पी० के मुज्जफरनगर ले जाई जा रही करीब अंग्रेजी शराब जब्त की

0
184

सुमित /पानीपत – सीआईए वन पुलिस टीम ने करीब 7 लाख रूपए की अवैध  अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक को पकड़ने मे बड़ी सफलता हासिल की है । शराब को पंजाब से ट्रक मे लोड कर अवैध तस्करी के लिए उतर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिला मे ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक से अवैध अंग्रेजी शराब की 1270 पेटी मार्का रोमियों व्हीस्की व रम बरामद कर आरोपी ट्रक चालक को गिरफतार कर लिया गया है l

गस्त के दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली की शराब माफियाओं द्वारा ट्रक नंबर HR-19E-1023 मे अंग्रेजी शराब लोड कर गांव चंदौली से होते हुए लिंक रास्तों का प्रयोग कर अवैध तस्करी के लिए उतर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिला मे ले जाई जा रही है। इसी सूचना के आधार पर टीम तुरंत गांव चंदौली के पास नाका बंदी कर गुजरने वाले वाहनो पर गहनता से निगरानी आरम्भ कर दी। कुछ समय पश्चात बड़ी तेज रफतार से पानीपत की और से एक ट्रक आया ट्रक को पुलिस टीम ने नाका पर रोकने का इसारा किया परंतु ट्रक ड्राईवर स्पीड के साथ नाके को तोड़ते हुए आगे निकल गया। पुलिस टीम ने पीछा कर करीब 50मीटर की दूरी पर ट्रक को रूकवा आरोपी ट्रक चालक का काबू  किया गया ।

प्रारंम्भिक पुछताछ करने पर उसने अपनी पहचान प्रवेश पुत्र सुरेश निवासी गढी सिसाना जिला सोनीपत के रूप मे बताई। ट्रक के उपर चढ तिरपाल उठाकर देखा तो काभी संख्या मे अंग्रेजी शराब मार्का रोमियों व्हीस्की व रम की पेटीयां मिली। गिनती करने पर 1270 पेटीयां पाई गई। पुलिस टीम ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को इस बारें सूचना दी सूचना पाकर जिला आबकारी विभाग से इंस्पेक्टर राकेश बल्हारा मौके पर पहुचें उन्होनें शराब की बिल्टी चैक की तो बिल्टी फर्जी निकली। प्रारंम्भिक पुछताछ मे आरोपी प्रवेश ने बताया की उसके मालिक ने पंजाब के जिला पटियाला के राजपुरा से ट्रक को लोड करवा फोन कर उसको कहा था की पंजाब मे पड़ने वाले टोल टैक्स तक दूसरा ड्राईवर ट्रक को लेकर आएगा। तुम टोल प्लाजा पर पहुंचकर उससे ट्रक को ले लिंक रास्तो से होते हुए उतर प्रदेश के मुज्जफर नगर जिला मे ले आना आगें खुद वह उसकों मिल जाएगा। मालिक के कहने पर वह ट्रक को लिंक रास्तों से होतें हुए उतर प्रदेश के मुज्जफर नगर जिला मे ले जा रहा था।