Panipat,पानीपत – सीख लेनी चाहिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीनों व्यक्तियों से : पुलिस अधीक्षक

0
503

पानीपत – पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने एक पुलिसकर्मी व दो व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। क्योंकि इन्होने दुर्घटना में घायल एक युवती की जान बचाने में मदद की l

गत सोमवार सुबह अल्का पत्नी टोनी निवासी जवाहर नगर तहसील कैम्प पानीपत अपनी स्कूटी पर सवार हो पानीपत के करनाल की ओर जा रही थी । जी टी रोड टोल प्लाजा से निकलते ही आहुजा ढाबे के सामने सर्विस लाईन पर खडे एक ट्रक में स्कूटी की टक्कर लगते ही अल्का सिर के बल रोड पर जा गिरी जो गम्भीर रूप से घायल हो गई। इसी दौरान उजागर सिंह निवासी अंसल व अविनाश मिश्रा निवासी सैक्टर-18 पानीपत जो एक प्राईवेट कम्पनी मे नौकरी करते है। जो कम्पनी की कैब मे सवार हो वहा से गुजर रहे थे। उनकी नजर जैसे ही रोड पर बेहोश पडी घायल युवती की तरफ गई तो तुरंत गाडी को रूकवा मदद के लिए नीचे उतर देखा घायल युवती के सिर से काफी मात्रा मे खून निकल रहा था। इसी दोरान सैक्टर-6/7 चोकी मे तैनात इएसआई इन्द्र सिंह भी पास से गुजर रहा था। जो तीनों ने मिलकर बिना किसी देरी से तुरंत अल्का को कैब में बैठा सिविल अस्पताल पानीपत मे पहुंचाकर युवती की जान बचाने में अहम भूमिका निभाने के साथ-साथ एक नागरिक होने का फर्ज भी अदा किया।

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि मानव जीवन बडा अनमोल है और हर मानव का यह कर्तव्य बनता है कि वह आडे वक्त में दूसरे मानव के काम आए अगर हम किसी की सहायता करते हैं तो भगवान भी उसकी सहायता करते हैं । पुलिस विभाग के कर्मचारी व जनसाधारण के इन दो व्यक्तियों ने उदारता का परिचय देते हुए सडक दुर्घटना मे घायल उस युवती की जान बचाई उससे दूसरे कर्मचारियों व अन्य जनसाधारण को भी सीख लेनी चाहिए और मानवता के नाते दूसरों की भलाई के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। उन्होने लोगों से भी अपील की कि अगर उन्हे कोई दुर्घटना ग्रस्त वाहन में कोई भी गंम्भीर रूप से घायल मिलता है तो उसे तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आकर नजदीक अस्पताल मे भिजवाकर इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल के टोल फ्री नंबर पर दे। सहायता करने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार से परेशान नही किया जाएगा। बल्कि इस प्रकार से सहायता करने वाले नागरिक को सम्मानित किया जाएगा।