पुलिस ने हत्या के प्रयास का झुठा मामला दर्ज करवाने वाले शिकायतकर्ता और उसके साथी को किया गिरफतार

0
133
करनाल – पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज करवाकर फंसाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है l शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद पुलिस टीम का गठन कर दिशा निर्देश देते हुए मामले की जांच शुरू की गई। ए.एस.आई. चन्देषवर ने मामले की जांच शुरू करते ही पहले घटना स्थल का निरीक्षण किया, मयंक और शोभित से भी अलग-अलग बातचीत की, जो उन दोनों द्वारा बताई गई बातें आपस में नही मिल रही थी, जिससे उनपर उनका शक गहरा गया। फिर उन्होंने मयंक कादयान व संदीप लाठर की जान पहचान वाले कुछ करीबी लोगों से बातचीत की, जिसमें सामने आया कि ये दोनों कुछ समय पहले अच्छे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन पैसे के आपसी लेन देन के कारण इनमें काफी समय से तनाव चल रहा था। फिर किन्ही अज्ञात सुत्रों से उन्हें जानकारी मिली कि  होली के दिन भी सै0-6 करनाल में इन दोनों के बीच झगड़ा हो गया था। धीरे-धीरे मयंक और शोभित अपने ही ब्यानों में फसने लगे और अंत में उन्होंने पुलिस के समक्ष अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली।
मयंक और शोभित ने पुलिस को बताया कि होली के दिन सै0-6 करनाल में उनका झगड़ा संदीप लाठर के साथ हो गया, जिसमें उन्होंने संदीप को काफी मारा-पीटा था। इसपर उन्हे लगा कि कहीं संदीप उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत न कर दे, क्यों न वे ही संदीप के खिलाफ झुठा मामला दर्ज करवा उसे फंसा दे। मयंक और शोभित ने अपने अन्य दोस्तों मनीष और नीटू नरवाल के साथ मिलकर एक योजना बनाई। इस योजना के तहत पहले मुनीष और शोभित अपने साथी नीटू नरवाल के घर गए और उससे उसकी पिस्तौल लेकर आए, फिर मयंक और शोभित, मयंक की स्कारपीयो कार को लेकर सै0-33 में एक सुनसान जगह गए व वहां पर नीटू की पिस्तौल से गाड़ी के ड्ाईवर साईड की पिछली खिड़की के शीशे में गोली मारी, इसके बाद वे गाड़ी लेकर सै0-6 ग्रीन बैल्ट पर पहुंचे और गाड़ी के टूटे शीशे के टुकड़े वहां पर बिखेर दिए। इसके बाद उन्होंने सै0-6 पुलिस चौंकी पहुंचकर संदीप व कर्ण के खिलाफ शिकायत की।
जांच के आधार पर सी.आई.ए-1 टीम द्वारा इस मामले के शिकायतकर्ता मयंक कादयान और शोभित को गिरफतार कर लिया है जिन्हें अदालत के सामने पेशकर न्यायिक हिरासत में  भेज दिया गया। मयंक के अन्य दोनों साथियों नीटू नरवाल और मुनीष को भी जल्द गिरफतार किया जाकर उनके कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई पिस्तौल बरामद की जाएगी।