पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज किया

0
277

घरौंडा/करनाल –  एसडीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग को किसी भी सूरत में बाधित नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को देर सांय कुछ लोगों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित करने का प्रयास किया गया। प्रशासन में तुरंत कारवाई करते हुए राजमार्ग को खुलवाकर यातायात को सुचारू बनाया। सवाल के जवाब में एसडीएम ने यह भी बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार पुण्डरी और बरसत क्षेत्र के कुछ लोगों ने थाने पर भी पथराव किया और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसके चलते पुलिस ने  30 लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज करके कानूनी कारवाई शुरू कर दी है।
एसडीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित करना बड़ा गंभीर विषय है इसे कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा। आमजन को हुई समस्या के बारे पत्रकारों द्वारा पूछने पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा कानून व्यवस्था को बाधित करने का कार्य किया गया था, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर थोड़े समय के लिए जाम की स्थिति बन गई थी, पुलिस ने अपनी कार्य कुशलता और हल्के बल का प्रयोग करते हुए थोड़ी ही देर में स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

शुक्रवार को जिला परिषद  के सदस्य दीपक त्यागी की गिरफ्तारी के विरोध में पुंडरी गांव समेत 4-5 गांवों के लोगों ने पुलिस और थाने पर पथराव किया। पुलिस ने बचाव में दर्जन भर राउंड फायर किए। पुलिस की हवाई फायरिंग से गुस्साए लोगों ने ओवरब्रिज व सर्विस लेन पर जाम लगा दिया। करनाल से पानीपत तक 40 किलोमीटर में हजारों वाहन लगभग  3 घंटे तक फंसे रहे। गौरतलब है कि  घरों के बाहर मीटर लगाने आई बिजली विभाग की टीम से पूंडरी गांव के लोगों ने मारपीट की गांव वाले मीटर बाहर  लगने का विरोध कर रहे थे और  बिजली कर्मियों के साथ मारपीट भी करने लगे l

ग्रामीणों द्वारा बिजली निगम की कारवाई के विषय पर  पूछने पर उन्होंने कहा कि सरकार समय-समय पर आमजन के लिए जनहित की योजनाएं लागू करती रहती हैं, जिन्हें अमलीजामा पहनाने की जिम्मेदारी प्रशासन के कंधों पर होती है। म्हारा गांव जगमग गांव योजना भी जनहित की बड़ी योजना है जिसका आने वाले समय में जनता को बड़ा लाभ मिलेगा और 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने घरौंडावासियों से अपील की कि वे इस योजना को सफल बनाने में अपना सहयोग करें। बिजली चोरी को रोकने के लिए बिजली निगम अपना कार्य करता है। इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

मौके पर उपस्थित डीएसपी राजकुमार वालिया ने बातया कि  जिला परिषद के सदस्य  पर कानून का उल्लंघन करने पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिस पर कार्यवाही करते हुए दोषी को अरेस्ट किया गया, पुलिस क ी कार्यवाही पर नाराजगी दिखाते हुए ग्रामीणों ने कानून को अपने हाथ में लिया जो कतई सही नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीणों द्वारा पथराव करने पर पुलिस के कुछ कर्मचारी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।