पुष्कर सरोवर में सीवरेज के गंदा पानी जाने से पुरोहितों में रोष

0
292

किशोर सिंह / पुष्कर – हिन्दुओ के सबसे बड़े तीर्थ गुरु पुष्कर सरोवर में सीवरेज का गंदा पानी जाने से तीर्थ पुरोहितों में रोष व्याप्त हो गया । तीर्थ पुरोहितों ने सरकार और प्रशासन पर इस ओर ध्यान नही देने का आरोप लगाया । करोडो हिन्दुओ की आस्था का केंद्र है पुष्कर् सरोवर। लाखो श्रद्धालु पुष्कर् सरोवर की पूजा अर्चना कर आचमन लेते है । सरोवर में सीवरेज के गंदा पानी जाने श्रद्धालुओं की आस्था को आघात पहुच रहा है ।

पुष्कर् में सीवरेज की समस्या लंबे समय से चल रही है आये दिन सीवरेज का गंदा पानी और फ्लो होकर सड़को पर बहता है ।जिसके चलते पुष्कर् सरोवर पर आने  परिक्रमा से ब्रह्म घाट पर श्रद्धालुओं को सीवरेज के गंदे पानी मे से होकर आना पड़ता है । इसके बावजूद प्रशासन की उदासीनता के चलते आज सीवरेज का गंदा पानी पुष्कर् सरोवर में जा गिरा। जिसको लेकर ब्रम्ह घाट पर मोजुद तीर्थ पुरोहितों में रोष व्याप्त  है। ओर पुरोहितों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रोष दर्ज कराया। वही  पुरोहितों ने  ब्रह्म घाट पर संचालित तीर्थ पुरोहित ट्रस्ट कार्यलय पर की ताले बंदी कर दी ।  पुरोहितों ने बताया कि हिन्दू की सरकार होने के बावजूद हिन्दुओ के सबसे बड़े तीर्थ गुरु पुष्कर्  सरोवर में सीवरेज का गंदा पानी जा रहा है । जिसके चलते पुरोहितों में रोष व्यप्ता । पुष्कर सरोवर में सीवरेज का गंदा पानी जाने करोड़ो हिन्दुओ की आस्था को ठेस पहुंच रही है । वही तीर्थ पुरोहितों ने यह भी बताया कि  सरोवर में सीवरेज का गंदा पानी जाने के बावजूद  कोई भी हिन्दू संगठनों से जुड़े पदाधिकारी भी इस मामले दूरी बना रखी है ।

करोड़ो हिन्दुओ के आस्था का केंद्र माने  जाने वाले पुष्कर्  सरोवर  में सीवरेज के गंदे पानी को रोकने में असफल भाजपा सरकार का आगामी दिनों में अजमेर लोक सभा उपचुनाव में जनता के बीच अपनी जीत सुनिश्चित कर पायेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा ।