बेसुध गर्भवती का ऑपरेशन बीच में छोड़ , डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर में ही लड़ते रहे – VIDEO वायरल

0
173

जोधपुर – राजस्थान के जोधपुर स्थित उम्मेद अस्पताल का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है जो आपके होश उड़ा देगा। वीडियो में अस्पताल के डॉक्टर ऑपरेशन टेबल पर बेसुध मरीज को छोड़ कर आपस में ही लड़ते नजर आ रहे हैं।ऑपरेशन थियेटर की टेबल पर गर्भवती महिला बेसुध लेटी थी लेकिन डॉक्टरों के झगड़े की वजह से पेट में ही उसके बच्चे की मौत हो गई। घटना के मुताबिक, रातानाडा की रहने वाली अनीता मंगलवार सुबह डिलीवरी के लिए उम्मेद हॉस्पिटल आईं। उन्हें पहले लेबर रूम ले जाया गया, गर्भवती और बच्चे की जान बचाने के लिए तुरंत ऑपरेशन करना जरूरी था।

वीडियो से डाक्टरों की कार्यशैली पर तो सवाल उठ ही रहे हैं साथ उनकी व्यवहार को भी इंसानियत भरा नहीं कहा जा सकता। एक मरीज आंखों के सामने तड़प रहा हो और इस तरह का व्यवहार झकझोर देने वाला है। ऑपरेशन थियेटर में ही किसी स्टाफ मेंबर ने मोबाइल से घटना का वीडियो बनाया। साफ है कि ऑपरेशन थियेटर में भी खुलेआम मोबाइल ले जाया जा रहा है, जबकि मोबाइल इंफेक्शन और रेडीयेशन का बड़ा सोर्स माना जाता है। वहीं वीडियो सामने आने पर राज्य सरकार के आदेश पर डॉ. अशोक नैनीवाल को एपीओ कर दिया गया, जबकि डाॅ. टाक पर एक्शन के लिए कार्मिक विभाग में फाइल भेजी गई है।

इस घटना को लेकर मचे बवाल के बीच अस्पताल के प्रिंसिपल एएल भट्ट ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर में झगड़ने वाले दोनों डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी l