मरने से पहले खून से लथपथ व्यक्ति फोन करता रहा – लोग वीडियो बनाते रहे

0
186

अमृतसर – यहां एक शख्स की कार सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और मृतक की गाड़ी में रखे 13:50 लाख रुपए भी लेकर फरार हो गए। हादसे के बाद घायल ने घर पर फोन भी किया और कहा कि मुझे गोली मार दी है और लुटेरे कैश लूट कर ले गए। मौत से पहले का यह वीडियो सामने आया है। इसमें वह खून से लथपथ है और लोग वीडियो बना रहे हैं पुलिस के मुताबिक, मानांवाला स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप से सेल के पैसे लेकर वापस लौट रहे ऋषभ ऑटोज के जीएम इंद्र शर्मा को कार सवार लुटेरों ने गले में गोली मारी और 13.50 रुपए लाख कैश लेकर फरार हो गए।

अस्पताल ले जाते हुए इंद्र की मौत हो गई। लूट की सूचना मिलते ही एसएसपी देहाती परमाल सिंह मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, इंद्र मानांवाला स्थित पेट्रोल पंप पर सेल के पैसे लेने गए थे। वह शाम पैसे लेकर अमृतसर के लिए रवाना हुए। कुछ ही दूरी पर एक स्विफ्ट कार उनके पीछे लग गई। स्विफ्ट ने ओवरटेक कर इंद्र को रोकने का प्रयास किया। कार में बैठे लोगों ही हरकत देख इंद्र को खतरे का अंदाजा हुआ और उन्होंने कार मानांवाला गांव की तरफ मोड़ ली। लुटेरों ने हवाई फायर कर रुकने का इशारा किया। इसी बीच इंद्र की कार संतुलन खोने से पास ही खड़ी रेहड़ियों में जा टकराई।

जिस जगह पर पूरी वारदात हुई, उसके साथ ही ग्रामीण बैंक पड़ता है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि बैंक की सीसीटीवी फुटेज से कुछ क्लू मिल सकता है, लेकिन बैंक बंद होने के कारण पुलिस फुटेज चेक नहीं कर पाई है। अब पुलिस बैंक खुलते ही फुटेज खंगालेगी। इससे पहले पुलिस ने पेट्रोल पंप की फुटेज को भी अच्छी तरह चेक किया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। पुलिस ने बैंक के बाहर सुरक्षा कर्मचारी लगा दिए हैं, ताकि सीसीटीवी के साथ कोई छेड़छाड़ कर सके।

गोली लगने के बाद गंभीर रूप से जख्मी इंद्र शर्मा ने कार में बैठे-बैठे ही तुरंत फोन कर लूट की जानकारी ऋषभ ऑटोज के मालिक को दी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि लुटेरों ने इस पूरी वारदात को मात्र कुछ सेकेंड में ही अंजाम दे दिया। स्विफ्ट कार में चार लुटेरे सवार थे। जब लुटेरों ने पहला हवाई फायर किया तो लोगों में अफरा- तफरी मच गई। इससे पहले कोई वारदात को समझ पाता, दो लड़के स्विफ्ट से उतरे और उन्होंने इंद्र की कार के शीशे पर ईंट मार दी। इंद्र ने उन्हें रोकने का प्रयास भी किया। पैसों का बैग इंद्र ने एक हाथ से पकड़ लिया जिनमें से कुछ पैसे कार की अगली सीट पर भी गिर गए। लेकिन अन्य लुटेरों ने गोली चला दी जो सीधे इंद्र की गर्दन में लगी। इंद्र काफी समय तक होश में था और लोगों से बातचीत भी कर रहा था। सीट पर बैठे-बैठे ही उसने अपने मालिक को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी।
पूरी वारदात के मौके पर मौजूद लोगों को भी बीच-बचाव करने  का मौका भी  नहीं मिल पाया । पुलिस के मुताबिक घटना के बाद लुटेरे अपनी सफेद रंग की स्विफ्ट कार लेकर अमृतसर की तरफ फरार हो गए। वहीं, देर रात तक मिली जानकारी के मुताबिक पूरी वारदात के एक चश्मदीद की मदद से पुलिस लुटेरों का स्कैच तैयार करवाने में जुटी हुई थी।