महिलाओं के विरूद्ध अपराधों पर रोक लगाने में मदद करें – डी.एस.पी.

0
215

करनाल – आज उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राजकुमार वालिया ने थाना घरौंडा के प्रांगण में थाना घरौंडा और थाना मधुबन क्षेत्र की महिला पुलिस वोलंटियरों के साथ गोष्ठी का आयोजन कर ग्राउंड लेवल पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

उप-पुलिस अधीक्षक ने वोलंटियरों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे शिक्षण संस्थानों, गली, मौहल्लों, गांव और वार्डों में पुलिस की आंख और कान बनकर कार्य करें और महिलाओं व बच्चों के विरूद्व होने वाले हर छोटे से छोटे अपराध की सूचना पुलिस तक पहुंचाए। ताकि हर अपराधी को उसके गुनाह की सजा मिल सके और आपकी सहायता से समाज में हर महिला अपना सम्मान प्राप्त कर सके, स्वयं को सुरक्षित समझे व पुलिस की कार्यप्रणाली में उनका विश्वास बढ़े। उन्होंने कहा कि सभी महिला पुलिस वोलंटियर कमजोर, पीड़ित और दबी महिलाओं की आवाज बनकर अपना कार्य करें, अपने आस-पास व शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाली बच्चियों को गुड टच/बैड टच के बारे में बताए, 1091 के संबंध में जानकारी दें। यदि किसी स्थान पर कोई संदिग्ध व्यक्ति या कोई नशा करता दिखाई दे, जिसके इरादे ठीक न हों उनके संबंध में तुरंत पुलिस को सूचना दें। राजकुमार ने कहा कि यदि आपके सामने किसी प्रकार की कोई परेशनी आए तो आप मुझे भी सीधा फोन कर सकती हैं और अपराध की सूचना देने की स्थिति में उनकी पहचान को पूर्ण रूप से गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव व वार्ड स्तर पर भी महिला कमेटियों का गठन किया जाएगा, जिससे महिलाओं के विरूद्ध अपराधों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जो महिला पुलिस वोलंटियर महिलाओं और बच्चों के हित के लिए कार्य करेगीं, उन्हें हरियाणा सरकार के द्वारा समय-समय पर सम्मानित भी किया जाएगा। वहीं इस मौके पर प्रबंधक महिला थाना करनाल और प्रबंधक थाना घरौंडा निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।