महिला गिरफ्तार सालों से दिल्ली में बेच रही थी इंग्लैंड-यूएसए की पिस्टल

0
323

नई दिल्ली – दिल्ली पुलिस ने 45 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है, जो अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस महिला को 26 जुलाई को शास्त्री पार्क इलाके के सीलमपुर में जिस वक्त गिरफ्तार किया, उस समय वह अपने पास 14 पिस्तौलें और 14 मैगजीन रखी हुई थी I आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश स्थित बरवानी निवासी बोबई के रूप में की गई।  पुलिस की मानें तो आरोपी बोबई 15 वर्षों से हथियारों की तस्करी में लिप्त है। वह मध्य प्रदेश से हथियार लाकर उसे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा व यूपी में सप्लाई करती है। उस पर मध्य प्रदेश और दिल्ली में हथियार तस्करी के मामले भी दर्ज हैं। आरोपी बोबई को इसके पहले भी स्पेशल सेल की टीम ने इसके एक साथी समसू के साथ पकड़ा था।

पुलिस ने बताया कि अपराध की दुनिया में ‘कंप्यूटर’ के नाम से कुख्यात यह महिला एक वांटेड अपराधी है और अवैध हथियारों की तस्करी के मामलों में पहले भी तीन बार गिरफ्तार हो चुकी है. स्पेशल सेल के सीपी प्रमोद कुशवाहा ने मीडिया को बताया, यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है. तीन बार पहले पकड़े जाने के बावजूद यह महिला हथियारों की तस्करी में शामिल रही I इससे पहले वह बचती जा रही थी, लेकिन इस बार हमने उसके सप्लायर की पहचान कर ली है और आगे की जांच की जा रही है I बरामद हथियारों पर मेड इन इंग्लैंड और मेड इन यूएसए लिखा है। आरोपी महिला तस्कर को एक पुराने मामले में अदालत ने भगोड़ा घोषित कर रखा है।

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल की तरफ से पिछले कुछ समय से हथियार तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत हुई धरपकड़ की कार्रवाई आरोपी महिला बोबई का नाम आया था। तभी से पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी भी कर रही थी। इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बोबई भारी मात्रा में हथियार के साथ दिल्ली आने वाली है। इसके बाद पुलिस ने शास्त्री पार्क इलाके में घेराबंदी कर दी। इस बीच महिला काले-लाल रंग के एक बैग कंधे पर लटकाए हुए शास्त्री पार्क इलाके में पहुंची। इसके बाद महिला पुलिसकर्मियों ने उसे धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार, अब तक पकड़े गए हथियार तस्करों में ज्यादातर मध्य प्रदेश व बिहार से जुड़े हैं। दरअसल, यहीं पर हथियारों का निर्माण किया जाता है और इनकी सप्लाई दिल्ली-एनसीआर, यूपी व हरियाणा में सक्रिय बदमाशों को किया जाता है। मध्य प्रदेश व बिहार से तस्करी कर लाए गए अवैध हथियार दिल्ली-एनसीआर में 25 से 30 हजार रुपये में बेचे जाते हैं। अक्सर हथियार निर्माताओं से तस्कर कमीशन पर हथियार लेकर दिल्ली-एनसीआर में आते हैं।