रोनाल्डो के आधे दिन की कमाई 7.6 करोड़ रुपये

0
149
क्रिस्टियानो रोनाल्डो कहने को तो फुटबॉल स्टार हैं, लेकिन दौलत के मामले में ये किसी धनकुबेर से कम नहीं हैं। ‘जर्मन बुक फुटबॉल लीक्स: द डर्टी बिजनेस ऑफ फुटबॉल’ के हवाले से जारी मीडिया खबरों के मुताबिक रोनाल्डो के महज आधे दिन (साढ़े चार घंटे) की कमाई 9,20,000 ब्रिटिश पाउंड (7.62 करोड़ रुपये) है।
जर्मन बुक से हुए खुलासे के मुताबिक रियल मैड्रिड के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो की कंपनी आइरिश इमेज राइट्स कंपनी और सऊदी टेलीकॉम कंपनी के बीच हुए सौदे के तहत साढ़े चार घंटे के फोटो शूट के एवज में रोनाल्डो को 7.62 करोड़ रुपये दिए गए। एक अन्य अनुमान के मुताबिक रोनाल्डो की कुल पूंजी करीब 45 करोड़ अमेरिकी डॉलर के आसपास है।

ताजा खुलासों के मुताबिक पनामा, स्विट्जरलैंड, बर्मूडा, हांगकांग और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में स्थित कंपनियों के नेटवर्क के जरिए रोनाल्डो को विदेशों में हुई कमाई पर टैक्स बिल घटाने में मदद मिली। इसके अलावा गारेथ बाले को भी रियल मड्रिड की ओर से करीब 8.5 करोड़ ब्रिटिश पाउंड (704 करोड़ रुपये) मिलने की बात कही गई है। इसी तरह रियल मैड्रिड टीम के मैनेजर राफा बेनिट्ज ने भी पिछले साल अकूत कमाई की।

छह महीने की सेवा के बाद निकाले जाने के एवज में बेनिट्ज ने रियल मैड्रिड से 8.5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड वसूले। इसके अलावा जब जिनेडिन जिडाने की अगुवाई में रियल मैड्रिड चैंपियंस लीग में एटलेटिको मैड्रिड को हराकर चैंपियन बनी तो बेनिट्ज को पांच लाख ब्रिटिश डॉलर का बोनस अलग से मिला।