शहीद कर्नल का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया

0
177

करनाल – देश सेवा के लिए आर्मी मैडिकल कौर (एएमसी)  में कार्यरत शहीद कर्नल डा०मनू टंडन का स्थानीय मॉडल टाऊन स्थित शिवपुरी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम योगेश कुमार, डीएसपी शंकुतला देवी और तहसीलदार श्यामलाल,सचिव जिला सैनिक बोर्ड कर्नल रविन्द्र सिंह, एएमसी की ओर से कैप्टन नितिश प्रताप सिंह, नायब सूबेदार यतिन्द्र व एसके यादव, हवलदार संजय राय ने पंहुच कर शहीद डा०मनू टंडन के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित करके भावभीनी  श्रद्धांजलि  दी। शहीद डा० मनू टंडन की अंतिम यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता, महामंत्री योगेन्द्र राणा,डा० बीके ठाकुर सहित विभिन्न समाज सेवी संगठनों, धार्मिक संस्थाओं तथा शहर के गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

परिजनों के अनुसार कर्नल मनू टंडन पिछले 23 वर्षों से आर्मी में देश की सेवा कर रहे थे। उन्होंने  एमबीबीएस और एमडी की शिक्षा प्राप्त करने के बाद  भी सेना में भर्ती होकर देश की सुरक्षा में कार्यरत जवानों की सेवा करने का रास्ता चुना। पिछले लगभग 6 महीने से लद्दाख क्षेत्र में कार्यरत कर्नल मनू टंडन मंगलवार को शहीद हो गए। इससे पूर्व वे मध्यप्रदेश के जबलपुर में आर्मी अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे थे।
शहीद मनू टंडन के पिता हरिकृष्ण लाल टंडन जोकि राष्ट्रीय डेरी अनुसंधान संस्थान से रिटायर्ड वैज्ञानिक हैं, ने बताया कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है कि उनका बेटा देश के काम आया। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन पहले हीं उनकी मनू से बात हुई थी तो बेटे ने कहा था कि जून की छुट्टियों में घर आऊंगा और आपके साथ रहूंगा।  शहीद मनू टंडन की पत्नी गीतांजली भी डॉक्टर हैं और उनकी दो बेटियां बरखा और ईश्रा हैं।