संदीप दीक्षित के बयान को राहुल गांधी ने बताया गलत

0
140

बेंगलुरु – बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने जहां मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, वहीं अपनी ही पार्टी के पूर्व सांसद द्वारा सेना प्रमुख पर की गई टिप्पणी पर भी उन्होंने चुप्पी तोड़ी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित के बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘यह बिल्कुल गलत है। आर्मी चीफ के बारे में राजनीतिक लोगों को कॉमेंट करने की जरूरत नहीं है।’ बता दें कि संदीप दीक्षित के बयान के बाद चारों तरफ उनकी आलोचना हो रही है। विवाद को बढ़ता देख कांग्रेस पार्टी ने भी खुद को दीक्षित के बयान से अलग कर लिया था।

कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पूर्व सांसद ने सेना प्रमुख को ‘सड़क का गुंडा’ कह डाला। पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह तुलना कर डाली। बाद में गलती का अहसास होने पर उन्होंने माफी मांग ली। किरकिरी से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी ने संदीप दीक्षित के बयान से खुद को अलग करने में देरी नहीं की। पार्टी नेता मीम अफजल ने आर्मी चीफ के लिए इस तरह की बयानबाजी पर अफसोस जताया।
दीक्षित के इस बयान के बाद बीजेपी ने भी आगे आकर कांग्रेस और उनके नेताओं के खिलाफ जमकर हमला बोला। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस पार्टी के साथ क्या समस्या है? कांग्रेस ने आर्मी चीफ को ‘सड़क का गुंडा’ कहने की हिम्मत कैसे की।’