यूपी के 73 स्टेट हाईवे को NH में बदला जाएगा – योगी

0
283

लखनऊ – यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम योगी ने बताया, ”यूपी के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स पास हो गए हैं। हमें आश्वासन दिया गया है कि 73 स्टेट हाईवे को नेशनल हाईवे में बदला जाएगा। पहली बार इतनी योजनाओ को एकदम पास किया गया है, ज‍िसमें सड़कों के कंस्ट्रक्शन के लिए सेंट्रल रोड फंड से करीब 10 हजार करोड़ पास क‍िया जाना भी शाम‍िल है।” वहीं, गडकरी ने कहा, ”हम सुन‍िश्च‍ित करेंगे क‍ि 2019 कुंभ में लाेग वाराणसी से इलाहाबाद जलमार्ग से ट्रैवल करें।”
योगी ने बताया, ”बुंदेलखंड को बड़ी सौगात मिली है। यहां के लिए 6 लेन हाईवे वाला प्रोजेक्ट पास कर दिया गया है। इलाहाबाद के लिए भी कई प्रोजेक्ट्स पास क‍िए गए हैं। इसके अलावा लखनऊ के लिए 7 एलिवेटेड सड़कों को भी मंजूरी मिल गई है।” इससे पहले सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके 7 लोक कल्याण मार्ग आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। यूपी का सीएम बनने के बाद से पिछले चार महीने में योगी की पीएम से ये तीसरी मुलाकात है।

मीड‍िया  के मुताबिक, सीएम योगी ने यूपी की कुछ मांगों के बारे में भी पीएम मोदी से बात की। बता दें, सीएम योगी ने इससे पहले 21 मार्च और 9 अप्रैल को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच करीब 1 घंटे की मीटिंग चली। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान सीएम ने योग दिवस की तैयारियों को लेकर पीएम को जानकारी दी। बता दें, पीएम मोदी 20 और 21 जून को योग दिवस के प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ आएंगे। इस प्रोग्राम को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है।