सहारनपुर हिंसा के लिए UP की योगी सरकार दोषी : राहुल गांधी

0
180

सहारनपुर –  सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव जाने से रोके गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज नई दिल्ली से सड़क मार्ग से आकर जिले के बार्डर पर शब्बीरपुर गांव की हिंसा से पीडि़त परिवार के लोगों से भेंट की। राहुल गांधी सहारनपुर के सरसावा बार्डर पर पीडि़त परिवार के लोगों से मिले। उसके बाद वापस नई दिल्ली लौट गए।

राहुल गांधी अनुमति न मिलने के बावजूद आखिरकार यूपी सीमा तक पहुंच गए और वहां स्थित पंजाब-हिमाचल ढाबे पर हिंसाग्रस्त शब्बीरपुर गांव के कुछ पीडितों से मिले। करीब पन्द्रह मिनट बात करने के बाद कहा कि शब्बीरपुर समेत अन्य स्थानों पर हुई हिंसा के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जिम्मेदार है। राहुल ने कहा कि पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के कारण ही हिंसा बढ़ी। राहुल ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बदहाल। देश में हर इंसान जिसके पास पावर नही,डरा हुआ है। देश चलाने का कोई तरीका नही। वह पीडि़तों से मिलने सहारनपुर जा रहे थे लेकिन प्रशासन ने हिटलरशाही रवैया अपनाया और उन्हें घायलों तक से नहीं मिलने दिया। राहुल ने कहा कि वह शब्बीरपुर के कुछ पीडि़तों से मिलें हैं और उनके दर्द को समझा है। पीडि़तों ने भी उनसे यही कहा है कि यह सब पक्षपातपूर्ण रवैये के कारण हुआ है। राहुल गांधी ने योगी के साथ ही मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भी हिंसा की आग में जल रहा है और इसका फायदा पाकिस्तान को हो रहा है।
राहुल ने कहा कि सहारनपुर जाना चाह रहा था,मुझे जाने नही दिया गया,वो मुझे यूपी बॉर्डर पर रोके थे मै उठ के यहा आ गया। मुझे एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा इसलिए मैं वापस जा रहा हुं,जैसे ही यहा समस्या ठीक होगी वो मुझे गांव में ले जाएंगे। राहुल गांधी को पुलिस ने सहारनपुर नहीं जाने दिया, इसी कारण उन्होंने पीडि़त परिवार से बॉर्डर पर ही मुलाकात की। राहुल को सरसवा इलाके में रोका गया। वहां पर यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आदित्य मिश्रा समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे। इसके बाद भी राहुल गांधी  हिंसाग्रस्त इलाके के दौरे को लेकर अड़े हुए थे। वह सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही रवाना हो गए। वहां से वह सरसावा पहुंच गए और पीडि़त परिवारों से मिले।