साठ साल बाद घर का पट्टा पाकर फूला नहीं समा रहा प्रहलाद

0
214

किशोर/ अजमेर –  अजमेर जिले की श्रीनगर पंचायत समिति के अजयसर ग्राम का प्रहलाद  तो खुशी के मारे  फूला नहीं समाया जब उसे साठ साल बाद अपने पुश्तैनी घर का आवासीय पट्टा जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सौंपा। क्योंकि मुख्यमंत्राी वसुंधरा राजे द्वारा ग्रामीणों को उनके गांव में ही वर्षो से लंबित राजस्व प्रकरणों का मौके पर निस्तारण करने के उद्देश्य से सोमवार से आरंभ हुए न्याय आपके द्वार शिविर पहले ही दिन वरदान साबित हुआ  है।

हुआ यूं कि अजयसर निवासी श्री प्रहलाद पुत्रा हजारी राव अपने घर के पट्टे के लिए कई बार प्रयास कर चुका था। लेकिन पट्टा प्राप्त नहीं हो पा रहा था। उसे जैसे ही मालूम हुआ कि सोमवार को अजयसर ग्राम पंचायत मुख्यालय में न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन होगा, तो वह समस्त कागजातों के साथ शिविर में पहुंच गया तथा उपखण्ड अधिकारी श्री अशोक कुमार मीना से पट्टा दिलाने की गुहार की। मौके पर ही समस्त कागजात पूर्ण कराते हुए जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने श्री प्रहलाद को उसके आवासीय भूमि का पट्टा वितरित किया। अपनी आवासीय भूमि का पट्टा पाकर श्री प्रहलाद खुशी से फूला नहीं समाया और उसने मुख्यमंत्राी जी के प्रति आभार जताया कि उनके निर्देशों पर आयोजित इस शिविर में उसे साठ साल बाद पट्टा मिल पाया है।

अजयसर शिविर में ग्रामीण अर्जुन पुत्रा कालू चीता भी खुश था, उसे भी अपने आवासीय भूमि का तीस वर्षो के प्रयास के पश्चात सोमवार को जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के हाथों पट्टा प्राप्त हुआ। उन्होंने भी वर्तमान सरकार एवं मुख्यमंत्राी  का आभार प्रकट किया।