हरियाणा में रैलियों से तनाव के चलते, 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

0
130

चंडीगढ़ – 26 नवंबर को हरियाणा में रैलियाें के आयोजन से तनाव के मद्देनजर राज्‍य सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने राज्‍य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। ये रोक 26 नवंबर तक जारी रहेगी।

26 नवंबर को जींद और रोहतक के जसिया में भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी द्वारा रैलियों के अायोजन का एलान किया गया है। इससे संबंधित जिलों में माहौल तनावपूर्ण बन गया है। वाट्सएप संदेश और फेसबुक पर भीड़ जुटाने के संदेश भेजे जा रहे हैं और एक दूसरे पर भी संदेश के जरिए जमकर हमले किए जा रहे हैं। एक रैली भाजपा सांसद और पिछड़े वर्ग के नेता राजकुमार सैनी कर रहे हैं तो दूसरी रैली जाट नेता यशपाल मलिक कर रहे हैं।

इस कारण प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के हंगामे से बचने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। यह सेवाएं 26 नवंबर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर हरियाणा के गृह सचिव एसएस प्रसाद ने यह आदेश जारी किए हैं। जिन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं, उनमें जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं

शुक्रवार सांसद सैनी की रैली का विरोध कर रहे आजाद किसान मिशन के संदीप भारती के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने जींद-कैथल राजमार्ग पर शाहपुर गांव में 3 घंटे जाम लगाया। शाम को पुलिस प्रशासन अमला जाम खुलवाने पहुंचा तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया। इस पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा।