हरियाणा से अपराधिक् गैंग को खत्म करने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा – पुलिस महानिदेशक

0
183

करनाल – बुधवार शाम यहाँ पहुंचे  हरियाणा पुलिस के  पुलिस महानिदेशक बी.एस संधु  ने करनाल रेंज के आई.जी. सुभाष  यादव  व पुलिस अधीक्षक करनाल जषनदीप सिंह रंधावा ., पुलिस अधीक्षक कैथल सुमेर प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक पानीपत  राहुल शर्मा  के साथ पुलिस कार्यालय में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें हरियाणा में अपराधों को रोकने के लिए बनाई गई नितियों पर मंथन किया गया ।
पुलिस महानिदेशक पदभार संभालने के बाद करनाल रेंज के अधिकारियों के साथ यह पहली मिटिंग की और इसी में उन्होंने पूर्णरूप से स्पष्ट कर दिया कि वे हरियाणा के अंदर अपराधों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही करेगें । उन्होंने कहा कि हम मुख्य रूप से सबसे पहले पांच चीजों को लेकर कार्य करेगें, सबसे पहले मै चाहता हुं कि हमारे कर्मचारी थानों में शिकायत लेकर आने वाले हर व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करें, इसके लिए हम प्रदेश भर के करीब 300 पुलिस स्टेशनों के बाहर एक ‘ मित्र कक्ष ’ बनाएगें, जहां पर शिकायतकर्ता  एक मित्र की तरह पुलिस को अपनी  परेशानी के बारे में बता सकता है ।

उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को हर प्रकार से सुरक्षित माहौल देने के लिए प्रयास कर रहे हैं, जिसके लिए 1,मई से पूरे प्रदेश  में आपरेशन दुर्गा  के नाम से अभियान भी चलाया गया है, जिसमें स्कूल, कालेज और काम के लिए प्रतिदिन घर से निकलने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कार्य किया जा रहा है । साथ ही यश पोर्टल के बारे में भी बताया जा रहा है  ।
उन्होंने कहा कि ड्ग्स को लेकर भी हम एक विशेष अभियान चलाएगें । जिसमें स्कूल के बच्चों व नौजवानों को नशे  से दूर करने और जहां से नशे  की शुरूआत होती है उन जड़ों को ही उखाड़ने के लिए अधिक प्रयास किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि हरियाणा से अपराधीक गैंग को खत्म करने के लिए भी पूरा  प्रयास किया जाएगा । ताकि हरियाणा वासियों को एक अच्छा पुलिस प्रशासन दिया जा सके ।

 उन्होनें कहा कि मै व मेरे सभी अधिकारी इन बिन्दूओं पर काम करने के लिए कमर कसकर अपना कार्य शुरू कर चुके हैं ।