हाथरस (उ०प्र०) – योगी ने दी हाथरस को सौगात, कहा पिछली सपा, बसपा सरकारों में था प्रदेश में गुंडों का राज

0
314
हाथरस /नसीम अहमद – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की जनता का संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सपा, बसपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश में माफिया राज किया था, गुंडा राज किया था, प्रदेश के विकास को अवरुद्ध किया था। पहले से जो उद्धम थे, वो बंद होते गए। नया निवेश बंद हो गया। इसके कारण यहां रोजगार का भीषण संकट खड़ा हुआ, जिससे नौजवान पलायन करने को मजबूर हुए। पिछले 16 महीनों के अंदर प्रदेश के अंदर माहौल बदला, उसका परिणाम प्रदेश के अंदर पांच लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है, जो 30 लाख लोगों को रोजगार देने का काम करेगा।
योगी ने कहा सरकार समस्या पैदा करने के लिए नहीं होती बल्कि उनका समाधान करने के लिए होती है
हाथरस में जनता के सामने वर्षों से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो गया है, कुछ का होना है बाकी है। सरकारें समस्या पैदा करने के लिए नहीं है, बल्कि सरकारें समस्या का समाधान करने के लिए होनी चाहिए। आज इन्हीं समस्या के समाधान के लिए आज हम आयें हैं। रेलवे आॅवर ब्रिज की मांग पूरी हुई है। खारे पानी से निजात मिलकर, शुद्ध पेयजल मिले, अच्छी स्वास्थ्य सेवायें मिलें, इसके लिए 156 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।
हाथरस की अलग पहचान है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद हाथरस की पहचान है, यह पहचान देश के स्वाधीनता आंदोलन में महाराजा महेन्द्र प्रताप सिंह के कारण, जहां इस जनपद को उंचाई प्राप्त हुईं, वहीं जब हम हिंदी के व्यंग और उसके हास्य व्यंग की ओर ध्यान देते हैं, तो काका हाथरसी के भी इस जनपद को एक नई ऊंचाई प्राप्त की। एक पहचान होती है हर जनपद की और जिन महापुरुषों के कारण इस जनपद ने नई उंचाई प्राप्त की, उन महापुरुषों के प्रति सम्मान का भाव व्यक्त करना, आने वाली पीढ़ी के लिए उनके आदर्श को हम लोग प्रेरणा के रूप में रख सके। वहीं साथ साथ यहां के उद्यमियों को जिन्होंने हींग के माध्यम से हाथरस की पहचान को दुनिया भर में रखा है, उन्हें भी बधाई देता हूं। हाथरस जनपद के इस उत्पाद को सरकार ने वन डिस्ट्रिक और वन प्रोडक्ट का हिस्सा बनाया है। इसके लिए प्रदेश के उद्यमियों को लखनऊ में बुलाया है, वहां से इन उत्पादों की ब्राडिंग करेंगे।