हारट्रोन कर रहा आईटी क्षेत्र में प्रदेश को अग्रसर।

0
223
करनाल – करनाल में आयोजित हारमोनी 2017 उत्सव में हारट्रोन ने प्रदेश में आईटी सेवाओं से सम्बधित प्रचार के लिए अपना स्टाल स्थापित किया है। हारट्रोन के वरिष्ठ तकनिकी प्रबंधक  डीएस काजल ने बताया कि हारट्रोन देश के फलैगशिप प्रोग्राम डिजिटल इंडिया और प्रदेश के फलैगशिप प्रोग्राम डिजिटल हरियाणा के अनुरूप अपनी कार्यशैली को स्वरूप दिया है। हारट्रोन प्रदेश की जनता को ई-सेवाएं प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रहा है। इसके लिए स्वान, एसडीसी, एनओएफएन इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है।
हारट्रोन प्रदेश में बहुत सारी नई योजनाए लागू करने जा रहा है। गुरूग्राम में स्टार्ट-अप वेयरहाऊस, आईओटी और मोबाईल एप्लिकैशन केंन्द्र स्थापित किए जा रहे है। हारट्रोन स्टेट रेजिडेंन्ट  डाटा बेस योजना पर विशेष कार्य कर रहा है। स्किल इंडिया लागु करने के लिए अम्बाला और गुरूग्राम में हारट्रोन सकील डवल्पमैन्ट केंन्द्र स्थापित किए गये है।
उपरोक्त सभी कार्य हारट्रोन के प्रधान सचिव  देवेन्द्र सिंह आइ0ए0एस और प्रबन्धक निदेशक  विजेन्द्रा कुमार आइ0ए0एस द्वारा बनाई गई पॅालिसी और दिशा निर्देशों से सम्भव हो रहे है। काजल ने यह भी बताया की एम0 के0 सरदाना महा प्रबन्धक हारट्रोन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का इन योजनाओं को लागू करने में उत्कृष्ट योगदान है।आशा की जा रही है कि आने वाले बहुत कम समय मेें हारट्रोन हरियाणा प्रदेश को आईटी क्षेत्र में बहुत आगे बढा पाएगा।