कुल्लू- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसपी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया 

0
15

रिपोर्ट -पूजा-भारद्वाज /कुल्लू- सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसपी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान एसपी कुल्लू मुर्दाबाद के नारे लगे और सरकार के खिलाफ भी खूब नारेबाजी की।स्थिति को देखते हुए एसपी कार्यालय के बाहर पुलिस ने भारी सुरक्षा बल तैनात किया था। कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शोभला होटल के गेट से आंदोलन का रुख शुरू किया और एसपी कार्यालय के बाहर से एसपी ऑफिस का घेराव किया।
जन समूह को सम्बोधित करते हुए सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से फेल हो गया है। पुलिस ने उन्हें धरने से उठाने के लिए एसपी ऑफिस में कोरोना संक्रमण आने का ड्रामा रचा है। लेकिन यह सब अधिक नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू में गुंडाराज चला हुआ है  और पुलिस  की कार्यप्रणाली बिल्कुल सिफर है । उन्होंने कहा कि भाजपा का  जो एक नेता उन पर अवैध कब्जे का आरोप लगा रहे हैं लेकिन वह खुद अवैध कब्जाधारी है और  क्रशरों के नाम पर पहाड़ों का सीना छलनी कर रहे हैं और देवी देवताओं के नाम पर ठगी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक भाजपा का नेता है जो मेरे पीछे कई वर्षों से पड़ा है । उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि ऐसे लोगों को बेनकाब करें ।उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े किए ।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 1 सप्ताह के अंदर झूठी एफआईआर  को वापस नहीं लिया  और भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी नहीं की तो या आंदोलन प्रदेश स्तर उग्र होगा। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू पुलिस गुंडागर्दी करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर पा रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी। कांग्रेस पार्टी पुलिस को सात दिन का समय देती है।अगर इस दौरान पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई नहीं की तो कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी।
गौर है कि विधायक के होटल के बाहर हुड़दंग मचाने वालों के विरोध में  पिछले 2 दिनों से धरने पर बैठे सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने 48 घंटे बाद अपना धरना समाप्त कर दिया है।  लेकिन अभी भी इस पर कोई सख्त कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है ।