अजमेर – कांग्रेस ने लगाया पुलिस प्रशासन पर कार्यकर्ताओ को प्रताडित करने का आरोप

0
148

किशोर सिंह /अजमेर – कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उपचुनाव के मद्देनजर सत्ताधारी भारतीय  जनता पार्टी पुलिस प्रशासन के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ताओ को प्रताडित कर बेवजह परेशान करने की योजना पर काम कर रही है। शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि इसी कडी में क्रिश्यनगंज  गंज थाना ने मंगलवार को कांग्रेस के वार्ड 49 के अअध्यक्ष सिकंदर खान चीता को दबाव में लेकर परेशान करने के उद्देश्य से बिना किसी एफ आईआर मुकदमा शिकायत  के मंगलवार की सुबह क्रिश्चिय्ानगंज थाने पर बुलाकर जबरन बैठा लिया  और उसके साथ गैर कानूनी रूप से मारपीट की।

घटना की जानकारी मिलते ही शहर कांग्रेस अध्यक्ष  विजय जैन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम से क्रिश्यनगंज गंज थाना कि इस पुलिसिया  कार्रवाई पर विरोध दर्ज कराया और कांग्रेस के एक शिष्टमंडल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से मिलने जिला कलेक्ट्रेट पर भेजा। शहर कांग्रेस का शिष्टमंडल पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम से मिलने जब उनके कार्यालय  पहुंचा तो वह वहां से जा चुके थे।

कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष के विरुद्ध क्रिश्यनगंज  गंज थाना द्वारा की गई इस कार्रवाई से शुभ कांग्रेस शिष्टमंडल पूरे लवाजमे के साथ थाने पर जा पहुंचा थानाधिकारी से संपूर्ण घटना की वास्तविकता और की गई कार्यवाही की जानकारी चाही गई पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया ।
कांग्रेसियो  ने पुलिस की इस कार्रवाई पर थाना अधिकारी को जमकर खरी खोटी सुनाई और कहा कि पुलिस भाजपा का एजेंट बन कर काम करना छोडें, कांग्रेसियो का कहना था कि निर्दोष लोगों पर इस प्रकार की कार्यवाही भाजपा के इशारे पर की जा रही है।

जातिवादी नीति पर कार्यवाही  किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस प्रशासन को आगाह किया गया कांग्रेसजनों के सयंम  की परीक्षा न ली जाए, दिनोंदिन अकारण बिना किसी तथ्य्ाों पर कांग्रेस जनों पर झूठे प्रकरण दर्ज करने पर नाराजगी जाहिर की गई। कांग्रेस के विरोध एवं पुलिस की गलत कार्रवाई के आगे थाना अधिकारी क्रिश्चिय्ानगंज मे संपूर्ण घटनाक्रम पर कोई तथ्यात्मक  निर्णायक  वास्तविक पहलू न देकर कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष  सिकंदर खान चीता को पुलिस की हिरासत से मुक्त कर दिया ! पुलिसिया कार्रवाई का विरोध करने गए शिष्टमंडल में पूर्व पार्षद एवं महामंत्राी नोरत गुर्जर, ललित भटनागर वैभव जैन , सुकेश कांकरिया , श्याम प्रजापति, उपाध्यक्ष  दीपक हसानी, सचिव हमीद खान चीता तथा प्रवक्ता मुजफ्फर  भारतीय शामिल थे।