अपने कर्तव्य के प्रति किसी पुलिसकर्मी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी – पुलिस अधीक्षक

0
135

करनाल – आज  पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपराधों की समीक्षा के लिए अपराधिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जिला करनाल के सभी उप-पुलिस अधीक्षक व प्रबंधक थाना और चौंकी इन्चार्ज मौजूद रहे।
मीटिंग के दौरान एस.पी. ने सभी अधिकारियों को महिलााओं के विरूद्ध हुए अपराध को प्राथमिक तौर पर दर्ज कर, उसकी जांच की जाए l  अपराध की शिकायत मिलने या उसकी जानकारी मिलने पर तुरन्त कार्यवाही अमल मे लाई जानी चाहिए, महिला विरूद्ध अपराधों  मे महिला पुलिस वालेन्टियर की भी मदद लेनी चाहिए ताकि पीडित महिला को कम से कम समय मे न्याय दिलाया जा सके। सभी प्रबन्धक थाना को आदेश दिया गया कि वह प्रत्येक माह मे कम से कम एक बार महिला पुलिस वालन्टियर के साथ मीटिंग कर उनको उचित दिशा  निर्देश  जारी करेें  व अनुसंधानो में  उनकी मदद लेने के बारे में कहा। इसके साथ-2 महिला पुलिस हैल्प लाईन 1091 पर मिली षिकायतो पर प्राथमिकता से कार्यवाही करने बारे प्रबन्धक महिला थाना करनाल को आदेश  दिये गए।

एस.पी  ने कहा कि जनता मे जान माल की सुरक्षा करना पुलिस की जिम्मेवारी है जिसके के लिए हम सब वचनबद्ध है, पिछले कुछ दिन से जिला करनाल मे लुट की कई वारदातें सामने आई हैं, जो बिल्कुल भी नही होनी चाहिए थी इसके लिए सभी प्रबन्धक थाना को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अपने थाना क्षेत्र मे पेट्रोलिंग बढायें व पी.सी.आर राईडरो को निर्देश दे कि उनके क्षेत्र मे विशेष स्थान जैसे बैंक, ए.टी.एम, ज्वैलरी शाप इत्यादि  की सही लोकेशन का पता हो, सभी प्रयवेक्षण अधिकारियो को सख्ती से आदेश दिये गये कि जिला मे तैनात सभी पी.सी.आर व राईडरो की चैकिंग रिपोर्ट से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया जाए व लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाये। अपने कर्तव्य के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नही की जाऐगी। इसके अलावा पुलिस को अपने खुफिया तन्त्र को पुख्ता करने की जरूरत है ताकि भविष्य मे इस प्रकार की घटनाओ पर अंकुश लगाया जा सके। इसके अलावा नाईट डोमिनेशन को और पुख्ता किया जाएगा।

एस.पी  द्वारा ट्रेफिक को लेकर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि अक्सर मेन मार्किट, शहरी यातायात चौकी , कुन्जपुरा रोड, अस्पताल चौक, अम्बेडकर चौक से कमेटी चौक पर जाम की स्थिति अक्सर बनी रहती है। इसका सबसे बडा कारण है कि पब्लिक अपने वाहनो को इन स्थानो पर गलत तरीके से पार्क करते हैं। जो अब किसी भी कीमत पर सहन नही किया जाएगा। उपरोक्त स्थानो पर गलत तरीके से पार्क किये गये वाहनो के क्रेन के माध्यम से पुलिस द्वारा उठा कर जब्त किया जाएगा व उनके चालान किये जाऐंगे। इसके साथ-2 रेड लाईट जम्प करने वालो पर विषेष ध्यान दिया जाऐगा इनको रोकने के लिए और अधिक पुलिस बल तैनात किया जाऐगा। जीरो टालरेन्स-डे को और पुख्ता तरीके से लागू किया जाऐगा ताकि यातायात व्यवस्था को और दुरूस्त किया जा सके।