यूपी : शादी की रस्म में दूल्हे का जूता चोरी करने वाले की पीट-पीटकर हत्या

0
176

बदायूं – यूपी के बदायूं जिले के बिल्सी क्षेत्र में दूल्हे के जूते चोरी करने के आरोप में हुई पिटाई से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने  बताया कि बिल्सी थाना क्षेत्र के सूरजपुर गांव में बुधवार को सुरेंद्र नामक व्यक्ति का विवाह समारोह आयोजित किया जा रहा था। लग्न के बाद सुरेंद्र के जूते गायब हो गए। सुरेंद्र और उसके साथियों ने पास में खड़े रामसरन (42) पर जूते चोरी करने का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि इस वारदात में रामसरन गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मामला जिले के बिल्सी इलाके का है। पुलिस ने बताया कि बिल्सी थाना क्षेत्र के रहने वाले सुरेंद्र की शादी सूरजपुर गांव में होनी थी। बुधवार को सुरेंद्र बारात लेकर गांव पहुंचा था। यहां लग्न के लिए सुरेंद्र ने जूते उतारे और रीति-रिवाज में शामिल हो गया। थोड़ी देर बाद जब लग्न पूरी हो गई, तो सुरेंद्र के जूते गायब थे। सुरेंद्र ने जूते गायब होने का शोर मचाया। उसके दोस्तों ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया।

हत्या का आरोप दूल्हे और उसके दोस्तों पर ही लगा है, जो शादी से जुड़े रीति-रिवाज करने आए थे। पुलिस ने मृतक के पत्नी की तहरीर पर दूल्हे और उसके दोस्तों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।